IND Vs ENG के बीच पहले टेस्ट मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम? पिच का भी मिजाज जानें

IND Vs ENG Test Match: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मद्देनजर टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज 25 जनवरी से शुरू होगी। पहला मुकाबला हैदराबाद स्थित राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा।
हैदराबाद स्थित राजीव गांधी स्टेडियम।
हैदराबाद स्थित राजीव गांधी स्टेडियम।@ddsportschannel एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मद्देनजर टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज 25 जनवरी से शुरू होगी। सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद स्थित राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा। हम बता रहे हैं कि पहले टेस्ट मैच के दौरान पांचों दिन का मौसम कैसा रहेगा? मौसम विभाग ने बताया कि पहले टेस्ट मैच के दौरान बारिश बिल्कुल बाधा नहीं बनेगी। वैसे, इस दौरान ठंड का असर दिखेगा। मगर, मैच बाधित नहीं होगी। इससे स्पष्ट है कि टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच सभी 5 दिनों का पूरा मैच देखने के लिए मिलेगा। ऐसे में फैंस का रोमांच सातवें आसमान पर पहुंचने वाला है।

इस मैदान पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड

हैदराबाद स्थित राजीव गांधी स्टेडियम का मैदान बल्लेबाजी करने के लिए काफी बेस्ट है। अगर, कोई टीम टॉस जीतती है तो वह बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। इस मैदान पर डीफेंड करते हुए मैच को अपने नाम करना अधिक आसान हो जाता है। बता दें टीम इंडिया ने इस मैदान पर अब तक 5 टेस्ट मुकाबले खेले हैं। इनमें से 4 मुकाबले टीम इंडिया ने जीते हैं। एक मैच ड्रॉ रहा था।

कोहली पहले 2 मैच नहीं खेलेंगे

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। इसे लेकर बीसीसीआई ने 22 जनवरी (सोमवार) को सोशल मीडिया पर जानकारी दी है। ऐसे में टीम इंडिया को इंग्लैंड के विरुद्ध काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इससे पहले विराट कोहली ने अफगानिस्तान टी-20 सीरीज के पहले दो मैचों से भी अपना नाम वापस ले लिया था। क्रिकेटर ने नाम वापस लेने की वजह नहीं बताई है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.