IND vs ENG: इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, 2 नए खिलाड़ियों पर BCCI ने खेला दांव

IND vs ENG Test Series: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। सीरीज के पहले दो मैच के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान किया गया है।
इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वाड का ऐलान।
इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वाड का ऐलान। @BCCI एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। सीरीज के पहले दो मैच के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान किया गया है। टीम में दो नए खिलाड़ी शामिल किए गए हैं। इनमें में एक खिलाड़ी को ईशान किशन की जगह रखा गया है। पहला मुकाबला हैदराबाद स्थित राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरा मैच विशाखापत्तनम के वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

ये स्टार खिलाड़ी हुए बाहर

इंग्लैंड के विरुद्ध खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए टीम में मोहम्मद शमी का भी नाम शामिल नहीं है। वह इंजरी के कारण टीम से बाहर हैं। उम्मीद थी कि शमी इंजरी को मात देते हुए इस सीरीज में वापसी करेंगे, लेकिन उन्हें मौका नहीं मिला है।

इन दो नए खिलाड़ियों को मौका

स्क्वाड में शामिल नए खिलाड़ियों में पहला नाम आवेश खान का है। इन्हें मोहम्मद शमी की जगह मौका दिया गया है। दूसरी ओर ईशान किशन की जगह ध्रुव जुरेल को बतौर विकेटकीपर मौका दिया गया है। ध्रुव जुरेल के टीम में आने से टीम के स्क्वाड में 3 विकेटकीपर हो गए हैं। इनमें केएल राहुल और केएल भरत का नाम शामिल है।

चार खतरनाक स्पिनर टीम में शामिल

सीरीज के लिए टीम में चार खतरनाक स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया गया है। जो इंग्लैंड की टीम के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं। इंग्लिश टीम को भारत में जीत हासिल करना और मुश्किल हो जाएगा। आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव जैसे स्पिन गेंदबाजों के टीम में होने से भारतीय स्पिन यूनिट को काफी मजबूती मिली है।

टीम इंडिया का स्क्वाड

कप्तान रोहित शर्मा, उप कप्तान जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली, शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, विकेटकीपर केएल राहुल, विकेटकीपर केएस भरत, विकेटकीपर ध्रुव जुरेल, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आवेश खान।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करेंwww.raftaar.in

Related Stories

No stories found.