T20 WC 2024 IND Vs PAK: इंडिया-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम छुआ आसमान, रिकॉर्ड तोड़ हो रही बिक्री

T20 World Cup 2024: भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले को लेकर टिकटों की बिक्री रिकॉर्ड स्तर पर चली गई है। क्रिकेट फैंस टी-20 वर्ल्ड कप में दोनों देशों के मैच देखने के लिए डबल कीमत चुकानी पड़ रही है।
पाक और भारत टीम।
पाक और भारत टीम।सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। टी-20 वर्ल्ड कप दो जून से शुरू होना है। इसके लिए लगभग सभी टीमों का ऐलान हो चुका है। फैंस को सबसे अधिक भारत और पाकिस्तान मैच का इंतजार है। इन दो देशों का मुकाबला आईसीसी का हाईवोल्टज मुकाबला होता है। दरअसल, भारत और पाकिस्तान सिर्फ आईसीसी के टूर्नामेंट में एक-दूसरे से भिड़ती हैं। इस बार के टी-20 वर्ल्ड कप में भी फैंस इनकी भिड़ंत का इंतजार कर रहे हैं। दोनों टीमें 9 जून को आमने-सामने होंगी। यह मैच अमेरिका की न्यूयॉर्क सिटी स्थित नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा। इसके लिए फैंस अभी से टिकट खरीद रहे हैं। हालात ऐसी हो गई है कि मैच के टिकट डबल कीमत पर बिक रहे हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार जो टिकट 1300 डॉलर (करीब 1.08 लाख) में मिल रहा था, अब फैंस उसके लिए 2500 डॉलर (2.08 लाख) से ज्यादा खर्च कर रहे हैं।

होटल के किराए में भी जबरदस्त बढ़ोतरी

दरअसल, अमेरिका में पाकिस्तान की अपेक्षा प्रवासी भारतीय अधिक हैं। इस कारण टिकट की मांग अधिक होना जायज है। दोनों देशों के फैंस अमेरिका में मैच का लुत्फ उठाएंगे। टिकट के साथ-साथ न्यूयॉर्क में होटल का किराया भी आसमान छू रहा है। न्यूयॉर्क के होटल में एडवांस बुकिंग में 7 गुना का इजाफा हुआ है। टी-20 वर्ल्ड कप के ओपनिंग मैच के दिन एक रूम का किराया 10 हजार रुपए है। जबकि, भारत-पाक मैच वाले दिन होटल रूम का किराया 70 हजार रुपए पहुंच गया है।

T-20 वर्ल्ड कप में अब तक भारत का दबदबा

टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के ऊपर भारत पूरी तरह से हावी है। दोनों देशों के बीच खेले गए 8 में से 6 मैच भारत जीता है। एक मैच में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की है। एक मैच बेनतीजा रहा। पाकिस्तान ने 2021 में भारत को टी-20 वर्ल्ड कप में हराया था। इसके बाद भारत जीत की पटरी पर लौट आया। 2022 के वर्ल्ड कप में भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने पाकिस्तान के मुंह से मैच खींच लाया था। इस बार भी फैंस कोहली और टीम इंडिया से जीत की उम्मीद कर रहे हैं।

कब-कब भारत का मैच?

भारतीय टीम का सबसे पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ 5 जून को है। यह मुकाबला न्यूयॉर्क में खेला जाएगा। इसके बाद भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत होगी। यह मैच 9 जून को न्यूयॉर्क में खेला जाना है। फिर 12 जून को न्यूयॉर्क और 15 जून को कनाडा के खिलाफ मैच होंगे।

भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से होंगे मैच

वर्ल्ड कप के सभी मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से खेले जाएंगे। 5-5 टीमों के चार ग्रुप हैं। टॉप दो टीमें सुपर-8 खेलेंगी। ये मैच वेस्टइंडीज में खेले जाएंगे। सुपर-8 में किसी टीम को तीन मैच खेलने होंगे। इसके बाद टीम सीधे सेमीफाइनल में पहुंचेगी। भारत ग्रुप-ए में है। इस ग्रुप में आयरलैंड, पाकिस्तान, यूएसए और कनाडा भी हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.