IND Vs ENG: हर मैच के बाद यशस्वी जायसवाल की रैंकिंग में लंबी छलांग, जानें किस स्थान से कितनी पायदान पर पहुंचे

Yashasvi Jaiswal Ranking: टीम इंडिया के उभरते विस्फोटक बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से छा गए हैं। इस सीरीज ने यशस्वी को क्रिकेट की दुनिया का बेताज बादशाह बनाया है।
यशस्वी जायसवाल।
यशस्वी जायसवाल। @virendersehwag एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। टीम इंडिया के उभरते विस्फोटक बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से छा गए हैं। इस सीरीज ने यशस्वी को क्रिकेट की दुनिया का बेताज बादशाह बनाया है। ICC ने बुधवार यानी 21 फरवरी को टेस्ट क्रिकेट की ताजा रैंकिंग जारी की थी। इसमें यशस्वी ने लंबी छलांग लगाई है। यह टेस्ट रैंकिंग में 30वें स्थान से सीधे 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

डेब्यू मैच में थे 73वें स्थान पर

बता दें यशस्वी टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू मैच में टेस्ट रैंकिंग में 73वें स्थान पर थे। वह 7 टेस्ट मैच खेले हैं। इसके साथ ही 73वें से सीधा 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने कॅरियर का दूसरा टेस्ट मैच खेलने के बाद 73वें से सीधा 63वें स्थान पर पाया था। हालांकि तीसरा मैच खेलने के साथ फिर रैंकिंग में गिरावट आई और 69वें स्थान पर चले गए थे। दरअसल, साउथ अफ्रीका का दौरा खिलाड़ी के लिए कुछ खास नहीं रहा था। चौथा मैच खेलने के बाद जायसवाल की रैंकिंग में और अधिक गिरावट आई थी और वह 71वें स्थान पर पहुंचे थे।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खराब रहा था प्रदर्शन

साउथ अफ्रीका दौरे पर खराब प्रदर्शन के बाद लगा था कि अब यशस्वी को मौका नहीं मिलेगा। मगर, कप्तान और कोच ने उन पर भरोसा जताया और खिलाड़ी को इंग्लैंड सीरीज के लिए टीम में शामिल किया। इस सीरीज में खिलाड़ी ने बेहरतीन पारियां खेलीं। जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ पहला और कॅरियर का 5वां टेस्ट मैच खेला तो उन्होंने रैंकिंग में दोबारा उछाल पाई और 55वें स्थान पर पहुंचे। इसके बाद जायसवाल ने कॅरियर के छठे मुकाबले एवं इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मुकाबले में दोहरा शतक जड़ा। इसके बाद बल्लेबाज 30वें स्थान पर पहुंचे। इसके अगले मैच में बल्लेबाज ने एक और दोहरा शतक लगाया। अब वह 15वें स्थान पर पहुंच चुके हैं।

टेस्ट रैंकिंग में अविश्वसनीय छलांग

यशस्वी ने इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम टेस्ट में अपने कॅरियर का पहला दोहरा शतक जड़ा था। इसके बाद उनकी तुलना पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली से की जाने लगी। इसके बाद जायसवाल ने अगले ही मैच में फिर दोहरा शतक ठोका। यह मैच इंग्लैंड सीरीज का तीसरा मुकाबला था, जो राजकोट में खेला गया था। लगातार 2 दोहरे शतक जड़ने के बाद खिलाड़ी ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.