IPL का असल रंग; Punjab के जीतने की सिर्फ 7% थी संभावना, कैसे अंतिम 2 ओवरों में 87% हुई और फिर विनिंग शॉट

GT vs PBKS Highlights: गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच अहमदाबाद में खेले गए मुकाबले में आईपीएल का असल रोमांच और जोश दिखा। 20-20 ओवर के इस खेल में हारी बाजी को जीतना पंजाब के खिलाड़ियों ने दिखाया।
पंजाब किंग्स को जीत दिलाने वाले तीन खिलाड़ी।
पंजाब किंग्स को जीत दिलाने वाले तीन खिलाड़ी। @PunjabKingsIPL एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल 2024 का रोमांच दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। इसकी तस्दीक़ गुरुवार यानी 4 अप्रैल को अहमदाबाद में खेले गए गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स का मुकाबला करता है। गुजरात टाइटंस ने पंजाब के सामने 200 रनों का लक्ष्य रखा था। पंजाब किंग्स की शुरुआत बेहद खराब रही। शुरुआती ओवर में बैक-टू-बैक तीन बड़े खिलाड़ी आउट हो गए थे। सैम करन का विकेट गिरने के बाद पंजाब के जीतने की संभावन सिर्फ 7 प्रतिशत थी। इसके बाद इंपैक्ट प्लेयर शशांक सिंह ने पूरा खेल पलटकर रख दिया। शशांक को दो साथी खिलाड़ियों का भी साथ मिला, जिसके नतीजा हुआ कि पंजाब ने तीन विकेट से मैच अपने नाम कर लिया।

शशांक की अर्धशतकीय पारी की बदौलत जीती पंजाब

गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स खराब शुरुआत से उबर कर शशांक सिंह की अर्धशतकीय पारी के बल पर 19.5 ओवर में सात विकेट पर 200 रन बना ली। गुजरात टीम की तरफ से नूर ने सर्वाधिक दो विकेट लिए। शशांक के अर्धशतक और आशुतोष के 26 रनों की पारी के बाद 18वें ओवर में गुजरात की जीत का प्रतिशत बढ़कर 87 प्रतिशत पहुंच गया था।

शशांक ने आखिरी ओवर की 5वीं गेंद पर लगाया विनिंग शॉट

पंजाब के कप्तान शिखर धवन दूसरे ओवर में एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। जॉनी बेयरेस्टो भी नहीं टिके और पंजाब को दूसरा झटका लगा। प्रभसिमरन 35 रन बनाकर नूर अहमद की गेंद पर आउट हो। सैम करन कुछ ज्यादा नहीं कर सके। सिकंदर रजा भी निराश कर गए। जितेश शर्मा 16 रन बनाकर पवेलियल लौटे। पंजाब को जीत के लिए आखिरी दो ओवर में 25 रन बनाने थे। शशांक 29 गेंदों में 61 रनों की नाबाद पारी खेली। आशुतोष शर्मा ने 17 गेंदों में 31 रन बनाए। आखिरी पांच ओवर में पंजाब ने दो विकेट खोकर 62 रन बनाए। 20वें ओवर में सात रन चाहिए थे। पांचवीं गेंद पर शशांक ने विनिंग शॉट लगाया।

गुजरात टीम की बल्लेबाजी कैसी रही थी?

गुजरात टीम की ओर से शुभमन गिल ने 89 रनों की पारी खेली। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात को अच्छी शुरुआत मिली थी। हालांकि रिद्धिमान साहा 11 रन बनाकर ही आउट हो गए। गुजरात ने पावरप्ले का लाभ उठाया। भले एक विकेट गंवाया, लेकिन 52 रन जोड़े। केन विलियमसन (26) के रूप में दूसरा झटका लगा। साई सुदर्शन 33 रन बनाकर विकेट गंवाए दिए। गिल ने 31 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। विजय शंकर ने सिर्फ 8 रन बनाए। राहुल तेवतिया 23 रन बनाकर नाबाद लौटे।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.