इनकम टैक्स की कार्रवाई, तमिलनाडु में प्रमुख पार्टी को हवाला के जरिये 200 करोड़ रुपये पहुंचाने की योजना नाकाम

Income Tax Department: जानकारी के अनुसार पहचान किये गए जोसेफ के सदस्यों में अप्पू, सेल्वम, मोनिका विरोला और सुरेश शामिल है। प्रवर्तन निदेशालय(ED) इस मामले को अपने हाथो में ले सकता है।
Income Tax Department
Income Tax Departmentraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले आयकर विभाग ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। आयकर विभाग ने तमिलनाडु में एक प्रमुख राजनीतिक पार्टी के लिए 200 करोड़ रुपए की हवाला राशि को भारत लाने के प्रयास को विफल कर दिया है। आयकर विभाग ने 10 अप्रैल 2024 को विनोथ कुमार जोसेफ को चेन्नई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से हिरासत में ले लिया है।

आयकर विभाग ने तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी है

दरअसल आयकर विभाग के अधिकारियों ने मलेशिया से निर्वासित किए जा रहे भारतीय नागरिक विनोथ कुमार जोसेफ को अपनी हिरासत में लिया है। आयकर विभाग ने उसे पकड़कर उसके दुबई, मलेशिया और भारत के बीच संचालित एक महत्वपूर्ण हवाला नेटवर्क में शामिल होने का खुलासा किया है। आयकर विभाग के अधिकारियों ने विनोथ कुमार जोसेफ के बयान दर्ज कर लिए हैं और उसके पास से मोबाइल फोन, आईपैड और लैपटॉप को जब्त कर लिया है। विनोथ कुमार जोसेफ के मोबाइल के व्हाट्सएप चैट्स से तमिलनाडु की एक राजनीतिक पार्टी को हवाला के माध्यम से दुबई से चेन्नई पैसा लाने की योजना का सुझाव वाला मैसेज मिला है। जिसको लेकर आयकर विभाग ने तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी है।

आरोपी हवाले के माध्यम से 200 करोड़ रुपये लाने की योजना बना रहा था

मिली जानकारी के अनुसार विनोथ कुमार जोसेफ के मोबाइल फोन के व्हाट्सएप चैट से जानकारी मिली है कि जोसेफ तमिलनाडु में एक प्रमुख राजनीतिक पार्टी के लिए हवाले के माध्यम से दुबई से चेन्नई 200 करोड़ रुपये लाने की अपनी योजना बना रहा था। जिसको आयकर विभाग की टीम ने असफल कर दिया है। जोसेफ के साथ इस योजना में शामिल अन्य लोगों की भी पहचान हो गयी है। जानकारी के अनुसार पहचान किये गए जोसेफ के सदस्यों में अप्पू, सेल्वम, मोनिका विरोला और सुरेश शामिल है। प्रवर्तन निदेशालय(ED) इस मामले को अपने हाथो में ले सकता है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.