BJP Candidates List: भाजपा ने बलिया से नीरज शेखर को बनाया उम्मीदवार, चौथी बार लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

BJP Candidates List 2024: पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की परंपरागत संसदीय सीट रही बलिया से भाजपा ने पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर के छोटे पुत्र नीरज शेखर को उम्मीदवार बनाया है।
Neeraj Shekhar
Neeraj ShekharRaftaar

बलिया, (हि. स.)। पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की परंपरागत संसदीय सीट रही बलिया से भाजपा ने पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर के छोटे पुत्र नीरज शेखर को उम्मीदवार बनाया है। बुधवार को भाजपा की दसवीं सूची के नौ उम्मीदवारों में नीरज शेखर का नाम आते ही जिले के भाजपा कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।

बलिया से आठ बार सांसद रहे पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर

उल्लेखनीय है कि बलिया से आठ बार सांसद रहे पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर की मृत्यु के बाद 2007 के उपचुनाव में नीरज शेखर सपा से पहली बार सांसद बने थे। वे लगातार दूसरी बार 2009 में भी सपा से ही जीते थे। हालांकि, 2014 में भाजपा के भरत सिंह से सपा उम्मीदवार के तौर पर नीरज शेखर चुनाव हार गए थे। इसके बाद सपा ने उन्हें राज्यसभा सांसद बनाया था।

राज्यसभा के सांसद है नीरज शेखर

2019 के लोकसभा चुनाव में नीरज शेखर को सपा से टिकट नहीं मिला तो उन्होंने बाद में भाजपा का दामन थाम लिया था। जिसके बाद उन्होंने सपा की राज्यसभा की सदस्यता छोड़ कर भाजपा से दोबारा राज्यसभा में कदम रखा था। अभी उनके राज्यसभा के सांसद का कार्यकाल 2026 तक था। लेकिन भाजपा ने जातीय समीकरणों और पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर के पुत्र के रूप में उनकी हाई प्रोफाइल को देखते हुए टिकट दिया है। नीरज शेखर ने सोशल मीडिया के माध्यम से भाजपा के शीर्ष नेतृत्व का आभार जताया है। उल्लेखनीय है कि बलिया में आखिरी चरण यानी एक जून को मतदान होना है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.