Monday को Share Market में इन शेयरों में रहेगा रुझान, जानें Budget का कैसा पड़ेगा प्रभाव

Share Market News: शेयर मार्केट तीन दिनों की छुट्टी के बाद सोमवार को खुलेगा। 24 जनवरी को घरेलू इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी इंट्राडे में एक प्रतिशत टूटे।
Monday को Share Market में इन शेयरों में रहेगा रुझान, जानें Budget का कैसा पड़ेगा प्रभाव

नई दिल्ली, रफ्तार। शेयर मार्केट तीन दिनों की छुट्टी के बाद सोमवार को खुलेगा। अभी मार्केट में उठा-पटक चल रही है। 24 जनवरी को घरेलू इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी इंट्राडे में एक प्रतिशत टूटे। इसके बावजूद स्मॉल कैप स्टॉक्स से मार्केट को अच्छा सपोर्ट मिला। निवेशकों को ज्यादा घटा नहीं हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) की बात करें तो इसमें भारी गिरावट दर्ज हुई। बीएसई पर लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैपिटलाइजेशन में 7 हजार करोड़ रुपए की गिरावट दिखी।

निफ्टी बैंक में 0.48% की गिरावट

बताते दें आज आईटी फर्म और एफएमसी सेक्टर के शेयरों के इंडेक्स एक पीसी से अधिक टूटे। निफ्टी बैंक में 0.48 प्रतिशत की गिरावट दिखी। बताते चलें गुरुवार को मार्केट की गिरावट के कारण निवेशकों की पूंजी में कमी दर्ज हुई है। सेंसेक्स में 659.64 अंकों की गिरावट दर्ज की गई। इसका स्तर 70700.67 पॉइंट पर पहुंचा। निफ्टी में 101.35 अंकों की सीधी गिरावट दर्ज की गई। यह 21352.60 पॉइंट पर बंद हुआ था।

बीएसई पर लिस्टेड कंपनियों का कैप 371.19 लाख करोड़

24 जनवरी को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई)पर लिस्ट शेयरों का कुल मार्केट कैपिटलाइजेशन 371.19 लाख करोड़ रुपए था। 25 जनवरी को यह 7 हजार करोड़ रुपए की गिरावट के साथ 371.12 लाख करोड़ रुपए रह गया। तीन दिनों की छुट्टी के साथ अब स्टॉक मार्केट 29 जनवरी यानी सोमवार को खुलेगा। इस दिन बजट से पहले नकारात्मक ट्रेंड बरकरार रह सकता है। उतार-चढ़ाव दिख रहा है। आंकड़ों के मुताबिक इस महीने अब तक एफआईआई द्वारा 33 हजार करोड़ रुपए से भी अधिक की बिकवाली हुई है।

तेल की बढ़ती कीमतों से निवेशक परेशान

बता दें तेल की बढ़ती कीमतें निवेशकों को फ्यूचर के बारे में काफी अधिक परेशान कर रही हैं। उनमें कन्फ्यूजन है, लेकिन कीमत बढ़ाने के कई कारण है। इनमें मुख्य रूप से अमेरिकी बॉन्ड यील्ड में बढ़ोतरी होने और एशिया-पश्चिम एशिया देश में तनाव से कच्चे तेल की कीमतें अंतरराष्ट्रीय स्तर बढ़ रही हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.