T20 World Cup: खत्म हुआ इंतजार; टी 20 वर्ल्ड के लिए इंडिया वर्सेज पाकिस्तान का प्रोमो आउट

T20 World Cup Update: आईपीएल 2024 के बाद फैंस बेसब्री से टी-20 विश्व कप 2024 का इंतजार कर रहे हैं। एक जून से वेस्टइंडीज और यूएसए में मैच खेले जाएंगे।
टी-20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी।
टी-20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी। @T20WorldCup एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। आईपीएल में हर मैच रोमांचकारी हो रहा है। इस लीग के बाद टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होगा। 1 जून से टूर्नामेंट के मैच वेस्टइंडीज और यूएसए में खेले जाएंगे। टीम इंडिया 5 जून को न्यूयॉर्क में पहला मैच खेलेगी। इसमें टीम इंडिया और आयरलैंड आमने-सामने होंगे। भारत का दूसरा मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला जाएगा। इसको लेकर स्टार स्पोर्ट्स ने एक प्रोमो जारी किया है। प्रोमो में वंदे मातरम गीत बज रहा, जिसको सुनकर देशभक्ति की भावना जाग जाती है।

प्रोमो सभी प्रमुख खिलाड़ी नजर आए

भारत के प्रोमो वीडियो में भारतीय टीम के सभी प्रमुख खिलाड़ी दिख रहे हैं। इसमें धोनी, विराट कोहली, बुमराह, सूर्य कुमार यादव, बुमराह और फिर हार्दिक पांड्या दिख रहे हैं। हालांकि धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। साथ ही टीम इंडिया के लिए फैंस के उत्साह को दिखाया गया है।

उसेन बोल्ट बनाए गए टी-20 वर्ल्ड कप के ब्रांड एंबेसडर

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने महान धावक उसेन बोल्ट को टी-20 वर्ल्ड कप का ब्रांड एंबेसडर बना दिया है। बोल्ट ने साल 2008 में बीजिंग ओलंपिक में इतिहास रचा था। उन्होंने विश्व रिकॉर्ड समय में 100 मीटर, 200 मीटर और 4 गुणा 100 मीटर दौड़ जीत ली थी। बोल्ट के नाम 100 मीटर, 200 मीटर और 4 गुणा 100 मीटर में क्रमशः 9.58 सेकंड, 19.19 सेकंड, 36.84 सेकंड के समय के साथ विश्व रिकॉर्ड हैं।

टी-20 वर्ल्ड कप का ब्रांड एंबसेडर बनकर रोमांचित : बोल्ट

बोल्ट ने कहा है कि मैं आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप का दूत बनकर रोमांचित हूं। मैं इस वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज का समर्थन करूंगा। यह भी कहा कि इस खेल को अमेरिका में लाना क्रिकेट के लिए बहुत बड़ी बात है। यह वर्ल्ड का सबसे बड़ा खेल बाजार है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.