T20 World Cup 2024 में होने वाले IND VS PAK मैच वैन्यू का हुआ ऐलान, ICC ने साझा की जानकारी

टी 20 विश्व कप में होने वाले भारत-पाकिस्तान मुकाबले की तैयारी शुरु हो गई है। वहीं क्रिकेट स्टेडियम को लेकर आईसीसी काफी उत्सुक है।
Cricket Stadium
Cricket Stadium Social Media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क| टी20 विश्व कप 2024 के ठीक तीन महीने दूर होने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने न्यूयॉर्क में नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की प्रगति पर एक अपडेट दिया है, जहां भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले टी 20 विश्व कप मैच की जगह बताई गई है। आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप 2024 की तैयारी के लिए स्टेडियम पर निर्माण कार्य काफी समय से चल रहा है। 9 जून को स्टेडियम में मैच खेला जाना है।

खूबसूरत है स्टेडियम

34,000 सीटों वाला स्टेडियम में आइजनहावर पार्क काफी खूबसूरत है। इसको लगभग 12 500 दर्शकों के बनाया गया है। वहीं माॅड्यूलर ढांचे को भी शामिल किया गया है। इसकी आउटफील्ड के लिए भी काम शुरु किया गया है।

घरेलू मैदान मे स्टेडियम ने बनाई पहचान

पूरे ग्रुप चरण के दौरान, नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम भारत के घरेलू मैदान के रूप में काम करने वाला है। जहाँ पर आयरलैंड और मेजबान देश अमेरिका के खिलाफ मैच खेला जाना है। स्टैंड का निर्माण किया गया है, जहाँ पर हजारों दर्शकों की आने की व्यवस्था की गई है।

स्टेडियम में हो रही तैयारी

स्टेडियम के आउटफील्ड और मीडिया पवेलियन के लिए तैयारी का काम शुरु हो चुका है। आईसीसी के टूर्नामेन्ट प्रमुख क्रिस टेटली ने नासाउ काउंट्री अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को लेकर उत्साह दिखाते हुए नजर आए हैं। न्यूयॉर्क में टी 20 विश्व कप में श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका, भारत और आयरलैंड, कनाडा और आयरलैंड, नीदरलैंड और दक्षिण अफ्रीका, भारत और पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच मैच होना है।

न्यूयॉर्क के क्रिकेट स्टेडियम ने रफ्तार पकड़ ली है। भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित मुकाबले सहित कई मैचों की मेजबानी करने के लिए तैयार स्टेडियम में महत्वपूर्ण प्रगति देखी जा रही है क्योंकि 1 जून को टूर्नामेंट की शुरुआत होगी। जिसके लिए सभी टीमें काफी उत्सुक हैं।

Related Stories

No stories found.