T20 World Cup 2024: लग गई मुहर, टी-20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ही होंगे कप्तान, पांड्या पर संशय कायम

T20 World Cup 2024 India: टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के नेतृत्व को लेकर सभी अटकलों पर विराम लग गया है। रोहित शर्मा ही टीम की कप्तानी करेंगे। इस पर BCCI के सचिव जय शाह ने मुहर लगा दी है।
बीसीसीआई सचिव जय शाह और रोहित शर्मा।
बीसीसीआई सचिव जय शाह और रोहित शर्मा।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के नेतृत्व को लेकर सभी अटकलों पर विराम लग गया है। रोहित शर्मा ही टीम की कप्तानी करेंगे। इस पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने मुहर लगा दी है। हालांकि हार्दिक पांड्या की भूमिका स्पष्ट नहीं की गई है। हार्दिक उप कप्तान होंगे या सिर्फ खिलाड़ी के रूप में होंगे, उस पर संशय कायम है। बता दें जून में टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होगा, जिसमें 16 टीमें भाग लेने वाली हैं।

टी-20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जरूर उठाएंगे: शाह

इस बार टूर्नामेंट को यूएसएस और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में खेला जाना है। हालांकि उससे पहले बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि भारत टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलेगा। भले हम लगातार 10 जीत दर्ज करने के बावजूद वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल नहीं जीते, लेकिन करोड़ों लोगों का दिल जीता है। शाह ने कहा कि मैं आपसे वादा करता करता हूं कि हम टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी रोहित की कप्तानी मे जरूर उठाएंगे।

रोहित की कप्तानी में खेला गया था 2022 का वर्ल्ड कप

बता दें भारत ने रोहित की कप्तानी में साल 2022 में टी-20 वर्ल्ड कप खेला था। तब भारत सेमीफाइनल में पहुंच कर बाहर हो गया था। हाल में अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज में रोहित की कप्तानी में भारत ने सीरीज 3-0 से जीती थी। सीरीज के आखिरी मैच में रोहित ने टी-20 कॅरियर का पांचवां शतक लगाया था।

राजकोट स्टेडियम का बदला नाम

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम का नाम अब अनुभवी क्रिकेट प्रशासक और पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटर निरंजन शाह के नाम पर हो गया है। भारत और इंग्लैंड टेस्ट के एक दिन पहले यानी बुधवार को समारोह आयोजित हुआ था। इसमें कप्तान रोहित शर्मा के साथ हेड कोच राहुल द्रविड़, मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर समेत कई दिग्गज शामिल हुए।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.