Ind Vs Eng: अनिल कुंबले का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ेंगे आर अश्विन! सिर्फ इतने विकेट से हैं दूर

Ind Vs Eng Test Match:भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का तीसरा मैच 15 फरवरी को खेला जाएगा। यह सीरीज भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन के लिए ऐतिहासिक हो सकता है।
रविचंद्रन अश्विन और अनिल कुंबले।
रविचंद्रन अश्विन और अनिल कुंबले।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का तीसरा मैच 15 फरवरी को खेला जाएगा। यह सीरीज भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) के लिए ऐतिहासिक हो सकता है। इस मैच में वह पूर्व भारतीय गेंदबाज अनिल कुंबले का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

अश्विन टेस्ट में ले चुके हैं 499 विकेट

अश्विन टेस्ट क्रिकेट में 499 विकेट लिए हैं। मतलब उन्हें 500 विकेट पूरे करने के लिए सिर्फ एक विकेट लेना है। इसके बाद उन्हें अगर और भी सफलताएं मिलीं तो अश्विन कीर्तिमान रच सकते हैं। वह अनिल कुंबले को पीछे करने की तैयारी में हैं।

सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं अश्विन

भारत में सबसे अधिक टेस्ट विकेट लेने का कीर्तिमान अनिल कुंबले के नाम दर्ज है। कुंबले ने भारत में 350 विकेट लिए हैं। दूसरे नंबर पर रविचंद्रन अश्विन हैं। अश्विन ने 346 विकेट लिए हैं। मतलब 350 विकेट पूरे करने के लिए 4 विकेट की दरकार है। कुंबले को पीछे करने के लिए अश्विन को 5 और विकेट चाहिए होंगे। अगर, पिच से अश्विन को मदद मिली तो 20 में से 5 विकेट चटकाना मुश्किल काम नहीं होगा। उन्होंने कम से कम पिछले दो टेस्ट में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उसे देखते हुए तो कतई दिक्कत नहीं होने वाली है।

इंग्लैंड के खिलाफ इस दो टेस्ट में अश्विन की गेंदबाजी

अश्विन ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लैंड के विरुद्ध पहली पारी में तीन विकेट लिए थे। दूसरी में भी तीन विकेट हासिल की थी। इसके बाद जब वह दूसरे मुकाबले के लिए विशाखापट्टनम पहुंचे तो पहली पारी में विकेट नहीं मिला, लेकिन दूसरी में उन्होंने तीन विकेट झटके। मतलब उन्होंने दो टेस्ट मैचों में 9 विकेट लिए हैं। अश्विन ने 97 टेस्ट खेलकर 499 विकेट लिए हैं। वनडे में 156 विकेट चटकाए हैं। वहीं, 65 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 72 विकेट झटके हैं।

बल्लेबाजी में भी कमाल कर दिखा चुके हैं अश्विन

37 वर्षीय अश्विन कम से कम दो-तीन साल और भी क्रिकेट खेल सकते हैं। खासतौर पर जब भारत में टेस्ट होता है तो अश्विन की बराबरी का कोई गेंदबाज नहीं होता। खास बात है कि वह बल्लेबाजी में भी कमाल करने की क्षमता रखते हैं। अश्विन टेस्ट में 5 शतक और 14 अर्धशतक लगाए हैं।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.