World Cup 2023: चोट की वजह से अक्षर पटेल वर्ल्ड कप टीम से हुए बाहर, आर अश्विन बने टूर्नामेन्ट का हिस्सा

चोट की वजह से वर्ल्ड कप टीम स अक्षर पटेल बाहर हो चुके हैं। वहीं उनकी जगह पर आर आश्विन को मौका मिल गया है।
वर्ल्ड कप में अश्विन को किया शामिल
वर्ल्ड कप में अश्विन को किया शामिलWeb

नई दिल्ली रफ्तार डेस्क | आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन पांच अक्टूबर से 19 नवंबर तक होने वाला है। टूर्नामेन्ट शुरु होने के पहले भारतीय टीम में अहम बदलाव किया गया है। आल राउंडर अक्षर पटेल चोट होने की वजह से बाहर हो चुके हैं। उनकी जगह आर अश्विन को वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया है। अश्विन ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था।

सुपर 4 मुक़ाबले में अक्षर पटेल को चोट लगी थी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस फैसले की घोषणा गुरुवार को की थी। अक्षर पटेल एशिया कप 2023 में बंगालदेश के खिलाफ खेले गए सुपर 4 मुक़ाबले में अक्षर पटेल को चोट लगी थी। जिसके बाद वर्ल्ड स्क्वाड में बदलाव की संभावना बढ़ गई थी। इसके बाद अश्विन को आस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई सीरीज में चयनकर्ताओं के द्वारा पैराशूट एंट्री कराया गया था । तब कप्तान रोहित शर्मा ने संकेत देते हुए कहा कि अगर अक्षर पटेल ठीक नहीं होते हैं तो उनकी जगह अश्विन को टीम में चुना जा सकता है।

अक्षर के बाद अश्विन रहे टीम की पहली पसंद

बाएं क्वाड्रिसेप्स में खिंचाव होने की वजह से अक्षर पटेल वर्ल्ड कप से पहले फिट नहीं हो पाए। जिसकी वजह से उनको वर्ल्ड टीम से बाहर करने का फैसला लेना पड़ गया। वहीं अश्विन ने भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। वे लगातार विकेट निकालने में कामयाब रहते हैं। लेकिन 2017 के बाद उनको भारतीय टीम में ज्यादा मौका नहीं मिला। 2017 के बाद उनकी वनडे टीम में 20022 में हिस्सा बनाया गया था। और उन्होंने इस साल सिर्फ 2 मैच खेले हैं।

अश्विन को इस नहीं मिला ज्यादा मौका

उनकी वापसी वनडे में काफी लंबे समय के बाद हुई है। और सिर्फ दो वनडे खेलने के बाद उनको वर्ल्ड टीम का हिस्सा बना लिया गया। उनके वनडे में ओवरआल आंक़ड़े की बात करें तो 115 मैचों में 155 विकेट लिया है। और बेस्ट प्रदर्शन उनका 25 रन देकर 4 विकेट है।

इंदौर वनडे में किया जबरदस्त प्रदर्शन

इंदौर में आस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए वनडे मुकाबले में अश्विन ने वापसी का संकेत दिया था। अश्विन ने इस वनडे मैच में किफायती रहने के अलावा तीन विकेट हासिल किया था। उनकी गेंदबाजी में धार नजर आ रही थी। जिसकी वजह से कंगारू बल्लेबाज के लिए शाट लगाना मुश्किल हो रहा था।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in