IPL 2024 का दूसरा सीजन खेला जा सकता है इस देश में, Teams ने खिलाड़ियों को दिया खास निर्देश

IPL 2024 Second Leg : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 को लेकर बड़ा अपडेट आया है। लीग के 17वें सीजन के दूसरे चरण के मैच दूसरे देश में खेले जाएंगे।
आईपीएल 2024 की ट्रॉफी।
आईपीएल 2024 की ट्रॉफी।@ipl एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 को लेकर बड़ा अपडेट आया है। लीग के 17वें सीजन के दूसरे चरण के मैच दूसरे देश में खेले जाएंगे। गौरतलब है कि बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए पहले सिर्फ 21 मैचों का शेड्यूल जारी हुआ था। तब कहा गया था कि बाकी का शेड्यूल लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के बाद जारी की जाएगी। खबर आ रही कि दूसरे चरण के सभी मैच संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आयोजित होंगे।

खिलाड़ियों को पासपोर्ट जमा करने को कहा

IPL 2022 में भी लोकसभा चुनाव के कारण टूर्नामेंट का पहला चरण यूएई में आयोजित किया गया था। द टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक कुछ आईपीएल फ्रेंचाइजी ने खिलाड़ियों से पासपोर्ट जमा करने को कहा है। टाइम्स ऑफ इंडिया ने सूत्र के हवाले से बताया है कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी चुनावी कार्यक्रम के बाद BCCI फैसला करेगा कि आईपीएल मैचों को दुबई ले जाया जाए या नहीं।

BCCI शीर्ष अधिक दुबई में ही

फिलहाल BCCI के कुछ शीर्ष अधिकारी दुबई में IPL के दूसरे भाग के आयोजन की संभावना तलाशने को दुबई में हैं। हालांकि, BCCI के सूत्रों ने कहा है कि लीग भारत में ही होगी। सूत्रों ने कहा कि फ्रेंचाइजियों ने अंतिम समय में किसी बदलाव की स्थिति में वैधता संबंधी किसी भी समस्या को कम करने के लिए एहतियात के तौर पर पासपोर्ट लिए हैं।

22 मार्च से शुरू हो रहा IPL

IPL का पहला चरण 22 मार्च से भारत में ही शुरू होगा। पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (CSK vs RCB) के बीच होगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.