IPL 2024 : आईपीएल शुरू होने से पहले गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी ने लिया संन्यास, रिटायरमेंट पर किया यह खुलासा

Gujarat Titans : आईपीएल का रोमांच फ्रेंचाइजी टीमों और फैंस पर चढ़कर बोल रहा है। सभी टीमों के खिलाड़ी कैंप में पहुंच चुके हैं। प्रैक्टिस जारी है।
गुजरात टाइटंस।
गुजरात टाइटंस।@gujarat_titans एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। आईपीएल का रोमांच फ्रेंचाइजी टीमों और फैंस पर चढ़कर बोल रहा है। सभी टीमों के खिलाड़ी कैंप में पहुंच चुके हैं। प्रैक्टिस जारी है। इस बीच गुजरात टाइटंस के एक खिलाड़ी ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने रेड बॉल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। वेड शेफील्ड शील्ड के मौजूदा सत्र में 21-25 मार्च तक होने वाले फाइनल मुकाबले में तस्मानिया टीम से अपना आखिरी फर्स्ट क्लास मैच खेलेंगे।

आईपीएल के शुरुआती 2 मैच नहीं खेल सकेंगे मैथ्यू वेड

मुकाबले में उनकी टीम का सामना वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम से होगा। मैच पर्थ के मैदान पर खेला जाएगा। इस फाइनल मुकाबले में खेलने के चलते ही वेड आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन के शुरुआती 2 मैचों में नहीं खेल सकेंगे, जिसमें वह गुजरात टाइटंस टीम का हिस्सा हैं।

व्हाइट बॉल क्रिकेट में खेलता रहूंगा : मैथ्यू वेड

मैथ्यू वेड ने कहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया के लिए लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में खेलना जारी रखेंगे। उम्मीद जताई जा रही कि टी-20 वर्ल्ड कप में मैथ्यू वेड ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा होंगे। वेड ने 4 बार शील्ट खिताब हासिल किया है। इसमें 2 बार उनकी कप्तानी में यह कारनामा हुआ है। वैसे, अपनी होम स्टेट टीम से खेलते हुए वेड एक बार भी इस ट्रॉफी को नहीं जीत सके हैं।

फैमिली का जताया आभार

मैथ्यू वेड ने एक इंटरव्यू में कहा है कि मैं सबसे पहले अपने परिवार, पत्नी और बच्चों को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैंने क्रिकेट के लंबे फॉर्मेट की चुनौतियों का खूब आनंद उठाया है। मैं व्हाइट बॉल क्रिकेट में खेलना जारी रखूंगा। मेरे कॅरियर का सबसे यादगार पल हमेशा रहेगा, जब मैं बैगी ग्रीन कैप पहनकर अपने देश के लिए खेलने उतरता था।

टेस्ट और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वेड का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया टीम से मैथ्यू वेड को 36 टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला। उन्होंने साल 2012 से 2021 के बीच टेस्ट मैच खेले। इस दौरान उन्होंने 29.87 की औसत से 1613 रन बनाए। वेड के नाम टेस्ट क्रिकेट में 4 शतक और 5 अर्धशतक दर्ज हैं। वेड ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 165 मैचों में 9183 रन बनाए हैं। वेड शेफील्ड शील्ड फाइनल मुकाबले के खत्म होने के तुरंत बाद आईपीएल के 17वें सीजन में गुजरात टाइटंस टीम से जुड़ जाएंगे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.