Surya Kumar Yadav Record: सूर्यकुमार यादव तोड़ देंगे ये शानदार रिकाॅर्ड, इतने रनों के बाद मिलेगी सफलता

सूर्यकुमार यादव का टी-20 इंटरनेशनल में शानदार रिकाॅर्ड रहा है। वे आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मैच में 159 रन बनाकर शानदार रिकाॅर्ड तोड़ सकते हैं।
Suryakumar Yadav
Suryakumar YadavSocial Media

नई दिल्ली रफ्तार डेस्क | भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अपनी शानदार और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उनको टी 20 का जबरदस्त बल्लेबाज माना जाता है। अपने प्रदर्शन की वजह से उन्होंने काफी नाम कमाया है। वे आने वाली टी 20 सीरीज में बाबर आजम और कोहली का रिकाॅर्ड तोड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार हो चुके हैं। टी 20 में सूर्यकुमार यादव तेज गति से रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वे टी-20 इंटरनेशनल में 2000 रन बनाने के करीब पहुंच चुके हैं। वहीं वे अगले मैच में बाबर आजम का रिकाॅर्ड तोड़ सकते हैं। जिसके लिए उनको 159 रन ही बनाने की जरुरत है।

अगल सूर्यकुमार यादव 2 पारियों में 159 रन बनाने में कामयाब होते हैं। तो ऐसे में 52 पारियों में बाबर और मोहम्मद रिजवान की बराबरी करने में कामयाब हो जाएंगे। अगर सूर्यकुमार अगले पांच मैचों के दौरान 159 रन बनाते हैं तो इंटरनेशनल क्रिकेट में 2000 रन बनाने वाले भारत के बल्लेबाज कोहली का रिकाॅर्ड तोड़ देंगे। उन्होंने टी-20 में शानदार प्रदर्शन करते हुए 50 मुकाबले में 46 की औसत के साथ 172.7 की शानदार स्ट्राइक रेट से 1841 रन बनाने में कामयाब रहे।

टी-20 में सूर्यकुमार ने किया शानदार प्रदर्शन

उन्होंने टी 20 में तीन शतक लगाया है। आखिरी शतक इस जनवरी में राजकोट में श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए बनाने में कामयाब रहे थे। हार्दिक पांड्या को चोट लगी थी। जिसकी वजह से आस्ट्रेलया टी 20 सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव का कप्तान बनाया गया है। उन्होंने वर्ल्ड कप में खेली हुई 7 पारियों में 17.66 की निराशाजनक औसत से केवल 106 रन ही बनाने में कामयाब रहे।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में नहीं कर पाए कमाल

आस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में उन्होंने केवल 28 गेंदों पर 18 रन की पारी खेली थी। भारत को सम्मानजनक स्कोर बनाने मे कामयाब नहीं हुआ था। वर्ल्ड कप के तुरंत बाद ही भारत की आस्ट्रेलिया के साथ टी 20 सीरीज खेली जानी है।

ऑस्ट्रेलिया टी20 को लेकर भारतीय टीम में संजू सैमसन और शाहबाज अहमद को जगह नहीं मिली। हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनने वाले रियान पराग और अभिषेक शर्मा को भी टीम में शामिल नहीं किया गया।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.