T20 World Cup 2024 के लिए India की नई जर्सी के कलर और कीमत पर बवाल, भड़के फैंस ने क्या कुछ कहा?

T20 World Cup 2024: टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम के ऐलान के बाद इसकी जर्सी भी रिवील कर दी गई है। हालांकि जर्सी को लेकर फैंस में खुशी कम गुस्सा ज्यादा दिख रहा है।
टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टी इंडिया की जर्सी।
टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टी इंडिया की जर्सी।@BCCI एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। जून में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की जर्सी रिवील हो चुकी है। इसके बाद से यह विवादों में घिरी है। पहले जर्सी के ऊपरी हिस्से भगवा रंग होने पर कुछ लोगों ने आपत्ति जताई। अब जर्सी की कीमत को लेकर फैंस सोशल मीडिया पर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। दरअसल, इस जर्सी की कीमत ऑनलाइन वेबसाइट पर 6 हजार रुपए है, जिसे क्रिकेट फैंस काफी अधिक बता रहे हैं। कई यूजर्स ने लिखा- इतना महंगा कौन खरीदेगा? कुछ ने लिखा-आखिरी टी-शर्ट में ऐसा क्या खास है, जो हम 6 हजार रुपए दे।

कैसी है नई जर्सी?

इस जर्सी में वी शेप की गर्दन है। इसके ऊपर तिरंग रंग की धारियां दी गईं हैं। बाजू पर भगवा रंग है, जिसके साथ एडिडास की तीन धारियां दिख रहीं हैं। टी-शर्ट के पीछे का हिस्सा नीले रंग का है। कल शाम बीसीसीआई द्वारा जर्सी को रिवील किया गया था।

एडिडास है बीसीसीआई का किट स्पॉन्सर

टीम इंडिया के वनडे और टी-20 टूर्नामेंट के लिए एडिडास ही किट बनाता है। यह बीसीसीआई का किट स्पॉन्सर है। वनडे क्रिकेट की जर्सी में बाघ की धारियां बनी होती हैं। टी-20 की जर्सी में अशोक चक्र होता है। दोनों जर्सियों पर कंधों पर धारियां रहती हैं।

जर्सी वीडियो लॉन्चिंग में कौन-कौन?

बीसीसीआई द्वारा जर्सी को लेकर जारी वीडियो में दिख रहा है कि हेलीकॉप्टर के जरिए टी-शर्ट को रिवील किया गया। वीडियो में कप्तान रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव दिख रहे हैं। ये तीनों आसमान की ओर देखते रहते हैं। इसी दौरान हेलीकॉप्टर आता है और फिर नई जर्सी को रिवील करता है।

5 जून को टीम इंडिया का पहला मैच

टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 2 जून से हो रही है। हालांकि टीम इंडिया का पहला मैच 5 जून को खेला जाना है। जबकि, भारत और पाकिस्तान को जोरदार मुकाबला 9 जून को खेला जाएगा। इन दोनों देशों की भिड़ंत देखने के लिए लोगों में कमाल का उत्साह है। यही वजह है कि इस मैच के टिकट के दाम दोगुना से अधिक हो चुका है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in