NZ Vs SA: केन बिलियम्सन ने 7 मैचों में 7 शतक लगाए, न्यूजीलैंड ने बढ़ाई भारत की मुश्किलें

WTC Point Table: न्यूजीलैंड के पूर्व टेस्ट कप्तान केन विलियम्सन शतकों की लाइन लगा दी है। पिछले सात टेस्ट और 12 पारियों में 7 शतक ठोके हैं।
केन बिलियम्सन।
केन बिलियम्सन। @Alishaimran111 एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। न्यूजीलैंड के पूर्व टेस्ट कप्तान केन विलियम्सन शतकों की लाइन लगा दी है। पिछले सात टेस्ट और 12 पारियों में 7 शतक ठोके हैं। इसके साथ ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में हैमिल्टन में विलियम्सन ने दूसरी पारी में 133 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत तक पहुंचाया। सीरीज में उनका तीसरा शतक था। उन्होंने माउंट माउंगानुई में दोनों पारियों में शतक लगाया था। न्यूजीलैंड ने भी 92 साल बाद इतिहास रचा है।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में न्यूजीलैंड टॉप पर

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में बदलाव हो गया है। न्यूजीलैंड की टीम पहले से प्वाइंट टेबल में नंबर एक पर थी। अब साउ​थ अफ्रीका को दूसरे टेस्ट में 7 विकेट से हराने के बाद न्यूजीलैंड ने अपनी लीड और बढ़ा ली है, जिससे भारतीय टीम पर बुरा असर पड़ेगा। अगर, टीम इंडिया राजकोट टेस्ट मैच जीत लेती तो भी वह नंबर एक पर काबिज नहीं हो पाएगी। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को पीछे कर नंबर 2 पर जरूर पहुंच जाएगी।

कई दिग्गज छूटे पीछे

केन विलियम्सन ने टेस्ट क्रिकेट में 32 शतक जड़ डाले हैं। उन्होंने इस सीरीज के पहले मैच में डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड तोड़ा था। अब वह सचिन तेंदुलकर से भी आगे निकल गए। उन्होंने सीरीज से पहले 29 टेस्ट शतक बना रखे थे। अब उनके नाम 32 शतक हो गए हैं। विलियम्सन सबसे तेज 32 शतक लगाने वाले भी बल्लेबाज बन गए। उन्होंने इस मामले में भी सचिन तेंदुलकर समेत चार स्टार बल्लेबाजों को पीछे छोड़ा है। लिस्ट में टॉप पर स्टीव स्मिथ थे। दूसरे नंबर रिकी पोंटिंग, तीसरे नंबर सचिन तेंदुलकर और चौथे पायदान पर पाकिस्तान के यूनिस खान थे। अब इन सभी खिलाड़ियों को एक-एक स्थान खिसकना पड़ा है। टॉप पर विलियम्सन आ गए।

टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 32 शतक बनाने वाले खिलाड़ी:

1. केन विलियम्सन : 172 पारी

2. स्टीव स्मिथ : 174 पारी

3. रिकी पोंटिंग : 176 पारी

4. सचिन तेंदुलकर : 179 पारी

5. यूनिस खान : 193 पारी

सबसे अधिक शतक लगाने वाले एक्टिव खिलाड़ी

केन विलियम्सन अब स्टीव स्मिथ के साथ संयुक्त रूप से सबसे अधिक टेस्ट शतक लगाने वाले एक्टिव खिलाड़ी हैं। ओवरऑल सचिन तेंदुलकर के सबसे अधिक 51 शतक हैं। मगर, एक्टिव खिलाड़ियों में विलियम्सन ने लंबी छलांग लगाई है। इस लिस्ट में विराट कोहली मैच नहीं खेलने की वजह से पीछे हो रहे हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.