Kane williamson ने तोड़ा Virat Kohli का रिकॉर्ड, ये हैं टेस्ट के रन मशीन कहलाने वाले टॉप-3 बल्लेबाज

Virat Kohli Record: न्यूजीलैंड बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इसके पहले मुकाबले की शुरुआत रविवार (4 फरवरी) से हुई है।
केन विलियमसन।
केन विलियमसन।@ICC एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। न्यूजीलैंड बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इसके पहले मुकाबले की शुरुआत रविवार (4 फरवरी) से हुई है। मैच के पहले ही दिन न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। इस खिलाड़ी ने पिछली 9 टेस्ट पारियों में 5 शतक लगाए हैं। बता दें साउथ अफ्रीका ने इस टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया है।

केन विलियमसन ने करियर का 30वां शतक जड़ा

न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन और रचिन रविंद्र ने शतक जड़कर धमाकेदार अंदाज में सीरीज का आगाज किया है। केन विलियमसन का टेस्ट करियर का यह 30वां शतक है। इसके साथ वह टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में विराट कोहली से आगे निकल गए हैं। विराट ने टेस्ट में 29 शतक जड़े हैं। फैब फोर की लिस्ट में विराट कोहली टेस्ट में सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में सबसे नीचे आ गए हैं।

फैब-4 में सबसे अधिक टेस्ट शतक लगाने वाले खिलाड़ी

स्टीव स्मिथ - 32 शतक (107 मैच)

केन विलियमसन - 30* शतक (97 मैच)

जो रूट - 30 शतक (137 मैच)

विराट कोहली - 29 शतक (113 मैच)

सबसे तेज 30 टेस्ट शतक जड़ने वाले खिलाड़ी

159 पारियां - सचिन तेंदुलकर

162 पारियां - स्टीव स्मिथ

167 पारियां- मैथ्यू हेडन

169 पारियां - केन विलियमसन

170 पारियां - रिकी पोंटिंग

174 पारियां - सुनील गावस्कर

रविंद्र ने जड़ा पहला टेस्ट शतक

वर्ल्ड कप 2023 में छाप छोड़ने वाले युवा खिलाड़ी रचिन रविंद्र का शानदार प्रदर्शन जारी है। इन्होंने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया है। रचिन रविंद्र ने 189 गेंदों पर 100 रन बनाए। उन्होंने 10 चौके और 1 छक्का जड़ा।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.