CSK को हराकर हैदराबाद ने लगाई लंबी छलांग; Points Table में पहुंची इस पायदान पर, जानें Top-4 टीमें

CSK vs SRH: आईपीएल के 18वें मैच के बाद प्वाइंट्स टेबल में बड़ा फेरबदल हुआ है। सातवें नंबर से पांचवें नंबर पर हैदराबाद पहुंच गई है।
मैदान पर मौजूद दोनों टीमों के खिलाड़ी।
मैदान पर मौजूद दोनों टीमों के खिलाड़ी। @SunRisers एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। आईपीएल 2024 के 18वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराया। हैदराबाद स्थित राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले मैच को जीतकर घरेलू टीम यानी हैदराबाद को प्वाइंट्स टेबल में बंपर फायदा हुआ है। वहीं, हारने वाली टीम चेन्नई को भारी नुकसान हुआ है। दरअसल, यह सीएसके की लगातार दूसरी हार थी। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने सीएसके को हराया था।

प्वाइंट्स टेबल में 5वें नंबर पर पहुंची SRH

इस सीजन में यह हैदराबाद की दूसरी जीत थी। अब टीम प्वाइंट्स टेबल में 4 प्वाइंट्स और +0.409 की नेट रनरेट के साथ पांचवें नंबर पर पहुंच चुकी है। दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स 4 प्वाइंट्स और +0.517 की नेट रनरेट के साथ तीसरे नंबर पर चली गई। बेहतर नेट रनरेट के कारण चेन्नई प्वाइंट्स टेबल में ऊपर है। चेन्नई ने टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ की थी। टीम ने पहले मुकाबले में आरसीबी को 6 विकेट और दूसरे में गुजरात को 63 रनों से हराया था। फिर सीएसके ने अगले दोनों मैच गंवा दिए।

प्वाइंट्स टेबल की टॉप-4 टीमें

अपने तीनों मैच जीतकर कोलकाता नाइट राइडर्स 6 प्वाइंट्स और +2.518 की नेट रनरेट के साथ पहले नंबर पर है। राजस्थान रॉयल्स 3 मैचों में 6 प्वाइंट्स और +1.249 की नेट रनरेट से दूसरे नंबर पर है। चेन्नई तीसरे और लखनऊ सुपर जायंट्स चौथे पायदान पर है। 3 मैच के बाद लखनऊ के पास 4 प्वाइंट्स और +0.483 की नेट रनरेट है।

बाकी टीमों का हाल

सनराइजर्स हैदराबाद 5वें नंबर पर है। पंजाब किंग्स छठे और गुजरात टाइटंस 7वें पायदान पर है। पंजाब और गुजरात के पास 4-4 प्वाइंट्स हैं, लेकिन नेट रनरेट से दोनों की पोजीशन में फर्क है। फिर आगे बढ़ते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) 1-1 जीत के साथ आठवें और नौवें नंबर पर है। एक भी मैच नहीं जीती मुंबई इंडियंस सबसे नीचे 10वें पायदान पर है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.