हो गया Confirm, भारत की जगह इस देश में खेले जाएंगे अगले दो WTC Final मैच

WTC Final: 2025 और 2027 के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल मुकाबले इंग्लैंड में खेले जाएंगे।
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप।
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप।@CricCrazyJohns एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के अगले दो फाइनल मुकाबले इंग्लैंड होस्ट करेगा। इससे पहले हुए दोनों फाइनल मुकाबले भी इंग्लैंड ने ही होस्ट किए थे। अब चैंपियनशिप 2025 के फाइनल में पहुंचने को टीमें जोर आजमाइश कर रही हैं। टीम इंडिया अभी इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है।

इंग्लैंड में होंगे WTC 2025 और 2027 के फाइनल मुकाबले

आईसीसी (ICC) ने 2024-2027 की अवधि के लिए सोशल रिस्पांसिबिलिटी प्रोवाइडर के लिए आवेदन मांगे हैं। इसमें आईसीसी का कौन-सा टूर्नामेंट किस साल कौन-से देश में आयोजित किया जाएगा, उसकी पूरी जानकारी दी गई है। इसमें स्पष्ट किया गया है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 और 2027 का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड की धरती पर ही होगा।

भारत को दोनों फाइनल में हार मिली

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के दो सीजन हुए हैं। तीसरा संस्करण खेला जा रहा है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 और 2023 के दोनों फाइनल मुकाबले इंग्लैंड में हुए थे। टीम इंडिया को पहले सीजन में न्यूजीलैंड से और दूसरे सीजन में ऑस्ट्रेलिया से हार मिली थी। टीम इंडिया इकलौती टीम है, जिसने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दो फाइनल मुकाबले खेले हैं।

प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया पहले नंबर पर है। टीम का जीत प्रतिशत 61.11 है। दूसरे नंबर पर टीम इंडिया है। टीम का जीत प्रतिशत 54.16 है। साउथ अफ्रीका तीसरे, न्यूजीलैंड चौथे और बांग्लादेश पांचवें नंबर पर है। तीनों का जीत प्रतिशत 50 है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करेंwww.raftaar.in

Related Stories

No stories found.