WTC Final: टीम इंडिया को नहीं मिलेगी मैच फीस, गिल को चुकाने होंगे अलग से पैसे; ICC ने लगाया जुर्माना

ICC Slow Over-Rate Fine: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में स्लो ओवर रेट के लिए ICC ने टीम इंडिया पर मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माना लगाया है। वहीं शुभमन पर अलग से भी 15 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगा है।
indian team
indian teamBCCI/Twitter

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ओवल में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को आखिरी दिन 209 रन से हरा दिया। भारत को 444 रन का लक्ष्य मिला था, जिसका पीछा करते हुए भारतीय टीम 234 रन पर ही ऑल आउट हो गई थी। इस मैच में टीम इंडिया का ओवर रेट धीमा था और इसी वहज से टीम इंडिया को इसकी सजा झेलनी पड़ेगी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमों पर लगा जुर्माना

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में स्लो ओवर रेट के लिए ICC ने टीम इंडिया पर मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माना लगाया है। वहीं विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई पर भी जुर्माना लगा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम का भी ओवर रेट धीमा था, ICC ने कंगारू टीम पर मैच फीस का 80 फीसदी जुर्माना लगाया है।

गिल पर भी लगा जुर्माना

शुभमन गिल को भी दूसरी पारी में कैच आउट को लेकर किए गए सोशल मीडिया पोस्ट  डालने की सजा मिली है। शुभमन पर अलग से भी 15 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगा है। यानी गिल की पूरी की पूरी मैच फीस तो कटी ही है, साथ ही अलग से 15 फीसदी और जुर्माना लगाया गया है। यानी शुभमन पर कुल मिलाकर 115 फीसदी का जुर्माना लगाया गया है। वहीं, फाइनल खेलने के बाद टीम इंडिया को भी 100 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगने की वजह से मैच फीस के रूप में एक भी रुपया नहीं मिलेगा।

Related Stories

No stories found.