World Cup 2023: छठें स्थान को अलविदा कहकर चौथे स्थान पर पहुंची टीम ऑस्ट्रेलिया, टीम पाकिस्तान को भी बड़ा झटका

World Cup Point Table: वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी जीत दर्ज कर ली है। टीम ने पाकिस्तान को 62 रनों से हराया है। पांच बार की चैंपियन कंगारू टीम जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में बड़ा फेरबदल किया है।
ऑस्ट्रेलिया टीम।
ऑस्ट्रेलिया टीम। @cricketworldcup एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी जीत दर्ज कर ली है। टीम ने पाकिस्तान को 62 रनों से हराया है। पांच बार की चैंपियन कंगारू टीम जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में बड़ा फेरबदल किया है। अहम बात है कि टॉप 4 की पोजीशन बदली है। अब पाकिस्तान टीम टॉप-4 से बाहर हो गई है। न्यूजीलैंड और भारत क्रमश: नंबर 1 और नंबर 2 स्थान पर मौजूद हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम छठे से चौथे स्थान पर आई

ऑस्ट्रेलिया की पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में सबसे बड़ा बदलाव टॉप-4 पोजीशन का हुआ है। ऑस्ट्रेलियाई टीम छठे से चौथे स्थान पर आई है। जबकि, पाकिस्तान दूसरी हार के बाद चौथे से पांचवें स्थान पर चली गई है। इसके साथ इंग्लैंड को भी घाटा हुआ है। वह अब पांचवें से छठे स्थान पर चली गई है।

इंडिया और न्यूजीलैंड के 8-8 प्वाइंट

पूरे पॉइंट्स टेबल पर नजर डालें तो न्यूजीलैंड और भारत एक मात्र अजेय टीम हैं। दोनों टीमों की चार-चार जीत के बाद 8-8 अंक हैं। बेहतर नेट रन रेट के कारण कीवी टीम टॉप पर है। टीम इंडिया दूसरे स्थान पर है। पहले तीन में से दो मैच जीतने वाली साउथ अफ्रीका की टीम 4 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। ऑस्ट्रेलिया के भी चार मैचों में चार अंक हैं, लेकिन नेट रन रेट अफ्रीका से कम है।

इंग्लैंड छठे नंबर पर

पहले दो मैचों में पाकिस्तान टीम को जीत मिली थी। टीम 4 अंकों के साथ 5वें स्थान पर है। डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड पहले तीन में से दो मैच हार चुकी है। यह 2 अंक लेकर छठे स्थान पर है। बांग्लादेश भी 2 अंक के साथ 7वें, नीदरलैंड 8वें और अफगानिस्तान 9वें स्थान पर है। श्रीलंका इकलौती टीम है, जो अपने सभी तीनों मैच हारी है। टीम अंतिम यानी 10वें स्थान पर है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.