IND Vs ENG: 500 विकेट झटकने वाले अश्विन अचानक मैच से हुए बाहर, जाने क्या है इसके पीछे की गंभीर वजह

R Ashwin Mother Hospitalized: इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच से भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन तत्काल प्रभाव से टीम से बाहर हो गए हैं।
आर अश्विन।
आर अश्विन।@BCCI एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच से भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन तत्काल प्रभाव से टीम से बाहर हो गए हैं। BCCI के मुताबिक रविचंद्रन अश्विन मैच के बाकी तीन दिन उपलब्ध नहीं रहेंगे। मतलब अश्विन अनाधिकृत रूप से चौथे और पांचवें टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं।

अश्विन की मां बीमार

BCCI ने बयान में कहा है कि परिवार में मेडिकल इमरजेंसी के कारण अश्विन ने तत्काल प्रभाव से टेस्ट टीम से हटने का फैसला किया है। बोर्ड इस चुनौतीपूर्ण समय में पूरी तरह से उनके साथ है। BCCI उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने X (पूर्व में ट्विटर) पर जानकारी दी अश्विन की मां की तबीयत खराब है। इस वजह से वह चेन्नई स्थित घर लौटे हैं।

खिलाड़ियों का स्वास्थ्य हमारी प्राथमिकता : BCCI

BCCI ने कहा कि खिलाड़ियों का स्वास्थ्य एवं उनकी सलामती हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। बोर्ड अश्विन एवं उनके परिवार की निजता के प्रति सम्मान का अनुरोध करता है। बोर्ड ने कहा कि BCCI और टीम अश्विन को जरूरी सहयोग देना जारी रखेगी। टीम इंडिया इस संवेदशनशील समय में फैंस और मीडिया की सहानुभूति की समझ की प्रशंसा करती है। फैंस अश्विन एवं उनके परिवार के प्रति सांत्वना प्रकट कर रहे हैं।

टेस्ट कॅरियर में बनाया रिकॉर्ड

दिग्गज स्पिनर आर अश्विन ने राजकोट टेस्ट मैच के दूसरे दिन यानी आज इतिहास रच दिया। अश्विन ने टेस्ट कॅरियर में 500 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया है। वह टेस्ट मैचों में 500 विकेट लेने वाले भारत के दूसरे गेंदबाज बन चुके हैं। इनसे पहले ये रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम दर्ज हुआ था। वहीं, अश्विन और कुंबले के अलावा क्रिकेट के इतिहास में कुल 8 गेंदबाज ही 500 विकेट झटकने में कामयाब हुए हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.