MP Election: जानिए कौन है मंदसौर जिले के मालामाल कांग्रेस-भाजपा उम्मीदवार ? इनके पास है करोड़ों का खजाना

Mandsaur: नामांकन रैलियों के बाद अब चुनावी प्रचार ने रफ्तार बना ली है। अभी तक शहर और या ग्रामीण क्षेत्र चुनाव का माहौल नहीं बन पा रहा था, लेकिन अब नामांकन रैलियों के बाद चुनावी प्रचार बढने लगा है।
BJP-Congress
BJP-CongressRaftaar.in

मंदसौर, हि.स.। नामांकन रैलियों के बाद अब चुनावी प्रचार ने रफ्तार बना ली है। अभी तक शहर और या ग्रामीण क्षेत्र चुनाव का माहौल नहीं बन पा रहा था, लेकिन अब नामांकन रैलियों के बाद चुनावी प्रचार बढने लगा है और चुनाव का रंग चढने लगा है। मंदसौर विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी यशपालसिंह सिसौदिया और कांग्रेस के विपिन जैन ने प्रचार में तेजी ला दी है और प्रतिदिन शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों के दौरे कर रहे हैं।

प्रत्याशियों के पास मतदाताओं तक अपनी बात पहुंचाने का भरपूर मौका और समय है ऐसे में कोई प्रत्याशी मौका गंवाना नहीं चाहता है और 10 नवम्बर से पूर्व प्रचार को खत्म करना चाहता है क्योंकि उसके बाद बाद दीपावली का पर्व प्रारंभ हो जायेगा और 15 नवम्बर से चुनावी प्रचार खत्म हो जायेगा।

संपत्ति के मामले में मंदसौर के दोनों प्रत्याशी करोड़पति

मंदसौर नगर पालिका अध्यक्ष और तीन बार के विधायक रह चुके यशपाल सिंह सिसौदिया के पास 3 लाख 25 हजार रुपए नकदी है। वहीं बैंक खातों में 56 लाख 65 हजार 110 रुपए जमा हैं, जबकि पत्नी देवेंद्र कुमारी के पास 2 लाख 50 हजार नकदी है और बैंक खातों में 20 लाख 48 हजार 281 रुपए जमा है। दोनों के जॉइंट एकाउंट में 63 लाख 73 हजार 179 रुपए जमा है। वहीं दोनों पति-पत्नी के नाम एचडीएफसी और एसबीआई लाइफ बीमा पॉलिसी है।

विधायक की पत्नी भी अमीर

यशपाल सिंह सिसोदिया के नाम एक इनोवा कार और बाइक है और कार पर 5 लाख 24 हजार का लोन है। खुद विधायक के पास 30 ग्राम सोना है तो पत्नी के पास 600 ग्राम सोना और 3 किलो चांदी के जेवर है। विधायक सिसौदिया के नाम एलएमपी पिस्टल और रायफल है तो पत्नी के नाम 405 रायफल है।

सिसौदिया के नाम आकोदड़ा, खजुरिया सारंग में कृषि भूमि है वही पत्नी के नाम निम्बोद, सेजपुरिया, में कृषि भूमि है। विधायक के नाम रतलाम में प्लाट, भोपाल में विधायक आवास, और मंदसौर में मकान है तो पत्नी के नाम इंदौर सांवेर टाउनशिप में मकान व दोनों पति पत्नी के नाम मन्दसौर दशरथ नगर में मकान और प्लाट है। यशपाल सिंह सिसौदिया के ऊपर 35 लाख 99 हजार का तो पत्नी के नाम 9 लाख का ऋण भी है।

मालामल विधायक

वहीं कांग्रेस प्रत्याशी विपिन जैन के पास 51 हजार 500 रुपए नकदी और पत्नी सोनाली जैन के पास 72 हजार नकदी है। विपिन के बैंक खातों में 18 लाख 49 हजार 96 रुपए जमा है जबकि पत्नी के बैंक एकाउंट में 6 लाख 39 हजार 104 रुपए जमा है। दोनों पति-पत्नी के नाम भारतीय जीवन बीमा की पॉलिसी है। विपिन के पास 40 ग्राम गोल्ड है जबकि पत्नी सोनाली के पास 100 ग्राम सोना और 400 ग्राम के गहने हैं।

विपिन के नाम फतेहगढ़, और पत्नी के नाम दलौदा, लखमखेड़ी में जमीन है। दोनों के पास मौजूद जमीन की कीमत करीब 55 करोड़ है। वहीं दलौदा में एक तीन मंजिला और दो मंजिला मकान है। मन्दसौर शास्त्री कॉलोनी में मकान और पत्नी के नाम पद्मिनी विहार में दो मंजिला मकान और आवासीय भूखंड है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in