South Korea: दक्षिण कोरिया में फैन बनकर आए हमलावर ने विपक्षी नेता पर सरेआम चाकू से किया जानलेवा हमला

New Delhi: मंगलवार को दक्षिण-पूर्वी शहर बुसान की यात्रा के दौरान दक्षिण कोरिया के विपक्षी दल के नेता ली जे-म्युंग पर एक अज्ञात व्यक्ति ने उनकी गर्दन पर चाकू से हमला किया।
South Korea Leader Stabbed
South Korea Leader Stabbed Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। मंगलवार को दक्षिण-पूर्वी शहर बुसान की यात्रा के दौरान दक्षिण कोरिया के विपक्षी दल के नेता ली जे-म्युंग पर एक अज्ञात व्यक्ति ने उनकी गर्दन पर चाकू से हमला किया। घायल होने के तुरंत बाद, कई परेशान करने वाले वीडियो ऑनलाइन सामने आए हैं, जिनमें कथित तौर पर एक अज्ञात व्यक्ति को उनकी गर्दन पर चाकू मारते हुए दिखा है। बुसान के आपातकालीन कार्यालय ने कहा कि ली जे-म्युंग पर उस समय हमला किया गया जब वह शहर में एक नए हवाई अड्डे के निर्माण स्थल का दौरा कर रहे थे। इसमें कहा गया कि मुख्य विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रमुख ली होश में हैं लेकिन उनकी सटीक स्थिति अज्ञात है।

पकड़ा गया हमलावर

दक्षिण कोरियाई मीडिया ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से कहा कि व्यक्ति ने ली की गर्दन को घायल करने के लिए चाकू जैसे हथियार का इस्तेमाल किया। एक वीडियो में ली को मीडिया को संबोधित करते हुए कैद किया गया है जब हमलावर ने सामने से नेता पर चाकू से वार किया। इसके बाद, ली जमीन पर गिर गए। मौके पर सुरक्षाकर्मियों ने हमलावर को पकड़ लिया और उसे गिरफ्तार किया।

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति ने हमले निंदा की

हमला इतना घातक था कि ली जमीन पर गिर गए तभी एक व्यक्ति ने खून रोकने के लिए उनकी गर्दन पर रुमाल रख दिया जिससे खून ज्यादा न बहे। एक प्रत्यक्षदर्शी ने स्थानीय प्रसारक वाईटीएन को बताया कि ली "पत्रकारों से बात करते हुए अपनी कार की ओर जा रहे थे, तभी हमलावर ने उनका ऑटोग्राफ मांगा", उन्होंने बताया कि ली पर तब "चाकू जैसी दिखने वाली चीज़" से हमला किया गया। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक येओल ने हमले की निंदा की और कहा कि यह अस्वीकार्य है।

विपक्षी पार्टी ने जारी दिया बयान

योनहाप समाचार एजेंसी के अनुसार, बाद में उन्हें हेलीकॉप्टर से अस्पताल ले जाया गया। एजेंसी ने कहा कि उसका खून बह रहा था लेकिन वह होश में थे, क्योंकि उसे पुसान नेशनल यूनिवर्सिटी अस्पताल ले जाया गया। ली की डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसद क्वोन चिल-सेउंग ने अस्पताल के बाहर संवाददाताओं से कहा, "यह ली के खिलाफ आतंक का कृत्य है और लोकतंत्र के लिए एक गंभीर खतरा है जो किसी भी परिस्थिति में नहीं होना चाहिए।"

ली की हालत में आया सुधार

उन्होंने हमले की "गहन" पुलिस जांच की मांग करते हुए कहा, "जहां तक ​​ली की स्थिति का सवाल है, हम मेडिकल स्टाफ के आकलन का इंतजार कर रहे हैं।" दक्षिण कोरियाई समाचार आउटलेट चोसुन इल्बो के अनुसार, बुसान में पुलिस ने कहा कि ली को "गर्दन पर एक सेंटीमीटर का घाव" हुआ है और वह "सचेत हैं और रक्तस्राव मामूली है"।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.