Patna Airport: मां की मौत की खबर पाकर Indigo पायलट को लगा सदमा, फ्लाइट उड़ाने से किया इनकार

Patna Airport: यूं तो विमान में तकनीकी खराबी, यात्रियों की परेशानी या खराब मौसम की वजह से हवाई सफर में देर होती है लेकिन बुधवार को पटना से पुणे जा रही इंडिगो की फ्लाइट की देरी होने की वजह पायलट रहा।
Indigo flight
Indigo flightraftaar.in

पटना (बिहार), (हि.स.)। यूं तो विमान में तकनीकी खराबी, यात्रियों की परेशानी या खराब मौसम की वजह से हवाई सफर में देर होती है लेकिन बुधवार को बिहार की राजधानी पटना से पुणे जा रही इंडिगो की फ्लाइट की देरी होने की वजह विमान का पायलट रहा। पायलट ने कहा कि उसका दिमागी संतुलन ठीक नहीं है। इस स्थिति में वह फ्लाइट नहीं उड़ा सकता।

मां की मौत की सूचना मिली। इस बात को लेकर पायलट सदमे में चला गया

दरअसल, इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6ई-126 बुधवार को 01:25 बजे पटना से पुणे जाने के लिए उड़ान भरने को तैयार थी लेकिन इसी समय पायलट ने विमान उड़ाने से इंकार कर दिया। जिस वक्त पायलट फ्लाइट को उड़ाने की तैयारी कर रहा था उसी वक्त उसकी मां की मौत की सूचना मिली। इस बात को लेकर पायलट सदमे में चला गया। अब वो इस स्थिति में नहीं था कि विमान उड़ा सके। पायलट ने विमान उड़ाने से मना कर दिया और फिर घर चला गया।

चार घंटे देर से विमान ने भरी उड़ान, दिल्ली से बुलाया गया पायलट

पायलट के घर चले जाने पर विमान टेकऑफ करने में हो रही देरी को लेकर यात्री बार-बार एयर होस्टेस से सवाल करते रहे लेकिन एयर होस्टेस को भी सही जानकारी नहीं होने की वजह से वह यात्रियों को कुछ बताने से इंकार करती रही। फिर दिल्ली से आने वाली फ्लाइट से अतिरिक्त पायलट को पटना बुलाया गया। यह जानकारी मिलने के बाद एयर होस्टेस ने यात्रियों को बताया कि दिल्ली से पायलट निकल चुके हैं। पटना पहुंचने पर उड़ान भरेंगे। करीब 04:15 बजे दिल्ली से पायलट और शाम 04:41 में पायलट यात्रियों को लेकर पुणे के लिए रवाना हुई। इसके बाद यात्रियों ने चैन की सांस ली। यह एक तरह से इंडिगो के लिए दुविधा की बात थी, ऐसी परिस्थिति में पायलट का विमान का उड़ान भरना ठीक नहीं था। पायलट ने एकदम ठीक निर्णय लिया।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.