Ind Vs Eng : कुलदीप यादव ने रचा इतिहास, 100 साल में सबसे कम गेंदों पर 50 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

Kuldeep Yadav Record : धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में कुलदीप यादव ने इतिहास रच दिया है। कुलदीप ने टेस्ट कॅरियर के 50 विकेट पूरे किए हैं।
कुलदीप यादव।
कुलदीप यादव।@bcci

नई दिल्ली, रफ्तार। धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में कुलदीप यादव ने इतिहास रच दिया है। कुलदीप ने टेस्ट कॅरियर के 50 विकेट पूरे किए हैं। इस गेंदबाज ने वह कर दिखाया है, जो 100 साल में नहीं हुआ था। कुलदीप पिछले 100 साल में सबसे कम गेंदें फेंककर 50 विकेट लेने में पहले नंबर पर आ गए हैं। वह भारतीय गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर पहुंच चुके हैं।

1871 गेंदें फेंककर झटके 50 विकेट

कुलदीप ने 1871 गेंदें फेंककर 50 विकेट झटक लिए हैं। इन्होंने 21 पारियों में 51 विकेट झटके हैं। एक टेस्ट पारी में 40 रन देकर 5 विकेट लेना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। कुलदीप टेस्ट में 4 बार पांच या इससे अधिक विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं। वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ पहली बार पांच विकेट झटकने का भी रिकॉर्ड बनाया है।

टेस्ट में सबसे अधिक विकेट लेने में 43वें नंबर पर

भारत के लिए टेस्ट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट देखें तो कुलदीप 43वीं रैंकिंग पर हैं। इस मामले में अनिल कुंबले पहले नंबर पर हैं। कुंबले ने 132 टेस्ट मैचों में 619 विकेट झटके थे। रविचंद्रन अश्विन दूसरे नंबर पर हैं। इन्होंने 100 मुकाबलों में 507 विकेट लिए हैं। कपिल देव तीसरे नंबर पर हैं। कपिल देव ने 131 मैचों में 434 विकेट लिए हैं।

इंग्लैंड ने 6 विकेट गंवाकर बनाए 183

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने पहली पारी में दोपहर 2 बजे तक 6 विकेट गंवाकर 183 रन बनाए थे। कुलदीप ने 15 ओवरों में 72 रन देकर 5 विकेट लिए। उन्होंने एक मेडन ओवर निकाला। कुलदीप ने बेन डकेट, ओली पोप, जैक क्रॉली, जॉनी बेयरस्टो और कप्तान बेन स्टोक्स को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.