IND vs ENG: धर्मशाला मैच में विराट कोहली के 3 रिकॉर्ड तोड़ेंगे यशस्वी जायसवाल! पहली सफलता से सिर्फ 1 रन दूर

Virat Kohli Record : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच गुरुवार यानी 7 मार्च से शुरू होगा। इस मैच में भी टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली नहीं खेलेंगे।
 यशस्वी जायसवाल।
यशस्वी जायसवाल।@ybj_19 एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच गुरुवार यानी 7 मार्च से शुरू होगा। इस मैच में भी टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली नहीं खेलेंगे। धर्मशाला मैच में यशस्वी जायसवाल के पास कोहली के तीन बड़े रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है। इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज के 4 मैचों में यशस्वी 655 रन बना चुके हैं। यशस्वी इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीयों की लिस्ट में कोहली के साथ संयुक्त रूप से नंबर-1 हैं।

कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ एक सीरीज में बनाए थे 655 रन

कोहली ने साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 655 रन जड़े थे। यशस्वी धर्मशाला टेस्ट में 1 रन बनाकर इस रिकॉर्ड में विराट से आगे निकल सकते हैं। टेस्ट कॅरियर में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में भी यशस्वी के पास कोहली से आगे निकलने का मौका है। विराट कोहली ने टेस्ट कॅरियर में 26 छक्के लगाए हैं। वहीं, यशस्वी 8 मैचों के टेस्ट कॅरियर में 26 छक्के लगा दिए हैं। ऐसे में यशस्वी एक छक्का जड़कर टेस्ट कॅरियर में सबसे अधिक छक्के लगाने के मामले में विराट से आगे निकल जाएंगे।

एक टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज

भारत के लिए एक टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड सुनील गावस्कर के नाम है। गावस्कर ने 1970/71 वेस्टइंडीज सीरीज में 4 मैचों में 774 रन बनाए थे। इस लिस्ट में विराट कोहली 692 रनों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। ऐसे में जायसवाल धर्मशाला टेस्ट में 38 रन बनाते ही इस लिस्ट में विराट से आगे निकल जाएंगे। जायसवाल सीरीज के आखिरी मैच में 120 रन बनाते हैं तो वह एक टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय बन जाएंगे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.