IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल तोड़ सकते हैं 53 साल पुराना रिकॉर्ड, इतिहास रचने से सिर्फ इतने रन दूर

Yashasvi Jaiswal : टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी एवं पांचवां मैच धर्मशाला में 7 मार्च से खेला जाएगा। सीरीज में टीम इंडिया 3-1 से आगे है।
यशस्वी जायसवाल।
यशस्वी जायसवाल। @CricCrazyJohns एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी एवं पांचवां मैच धर्मशाला में 7 मार्च से खेला जाएगा। सीरीज में टीम इंडिया 3-1 से आगे है। टीम इंडिया मैच में जीत दर्ज कर सीरीज का अंत करना चाहेगी। दूसरी ओर टीम के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के लिए यह मैच काफी अहम है। मैच में वह भारतीय क्रिकेट का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

यशस्वी ने 4 मैचों में बनाए 655 रन

यशस्वी ने इस सीरीज में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वह इस सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। यशस्वी ने सीरीज के शुरुआती 4 मैचों में 655 रन बनाए हैं। वह अब भारत के लिए एक टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने के रिकॉर्ड के बेहद करीब हैं। अगर, जायसवाल इस सीरीज के आखिरी मैच में 120 रन बनाते हैं तो वह एक टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे।

सुनील गावस्कर और कोहली को छोड़ सकते हैं पीछे

भारत के लिए एक टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड सुनील गावस्कर के नाम दर्ज है। गावस्कर ने 1970/71 वेस्टइंडीज सीरीज में 4 मैच खेलकर 774 रन बनाए थे। उन्होंने 1978/79 वेस्टइंडीज सीरीज में भी 4 मैच खेलकर 732 रन बनाए थे। इस सूची में तीसरे नंबर पर विराट कोहली भी हैं। विराट ने 2014/15 ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 692 रन बनाए हैं।

भारत के लिए एक टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक रन

1. सुनील गावस्कर- 774 रन

2. सुनील गावस्कर- 732 रन

3. विराट कोहली- 692 रन

4. विराट कोहली- 655 रन

5. यशस्वी जायसवाल-655 रन

यशस्वी ने 4 मैचों में जड़ चुके हैं दो दोहरे शतक

यशस्वी ने इस सीरीज की 8 पारियों में 2 अर्धशतक और 2 दोहरे शतक जड़े हैं। उन्होंने विशाखापट्टनम टेस्ट मैच की पहली पारी में 209 रन बनाए थे। राजकोट टेस्ट की दूसरी पारी में नाबाद 2014 रन बनाए थे। वह सीरीज में 23 छक्के लगाए हैं, जो एक सीरीज में सबसे अधिक छक्के का रिकॉर्ड है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in