Gautam Adani: अडानी हुए मालामाल, जानें कोयले की ट्रेडिंग से कितना बढ़ा नेटवर्थ

Gautam Adani Networth: देश के दिग्गज उद्योगपति और दुनिया के रईसों में तीसरे सबसे अमीर गौतम अडानी मालामाल हुए हैं। अडानी एंटरप्राइजेज ने कोयले की ट्रेडिंग से मिलने वाला मुनाफा दोगुना कर लिया है।
गौतम अडानी।
गौतम अडानी।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। देश के दिग्गज उद्योगपति और दुनिया के रईसों में तीसरे सबसे अमीर गौतम अडानी मालामाल हुए हैं। गुरुवार को सामने आए नतीजे के मुताबिक अडानी एंटरप्राइजेज ने कोयले की ट्रेडिंग से मिलने वाला मुनाफा दोगुना कर लिया है। अडानी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज ने कामकाजी मुनाफे में जबरदस्त बढ़ोतरी बताई है। वैसे, कोयले की ट्रेडिंग की आय में इस साल की दूसरी तिमाही में कमजोरी आई है।

21 अरब रुपए पर पहुंचा

भारत में इंफ्रास्ट्रक्चर कारोबार के दिग्गज अडानी की फ्लैगशिप कंपनी ने तिमाही नतीजे जारी किए हैं। अधिक टैक्स और अन्य मसलों के कारण अडानी एंटरप्राइजेज के नेट प्रॉफिट में गिरावट आई है। कंपनी की इन्वेंटरी भी घटी है। कोयले की ट्रेडिंग में शानदार मार्जिन से अडानी एंटरप्राइजेज को बहुत फायदा हुआ है। सितंबर में समाप्त तिमाही में अडानी ग्रुप का कोयले की ट्रेडिंग से मिलने वाला मुनाफा 21 अरब रुपए पर पहुंचा है। पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में यह 16 अरब रुपए था। अडानी इंटरप्राइजेज माइनिंग, अक्षय ऊर्जा और एयरपोर्ट जैसे कामकाज में शामिल है। इससे आय में 40 फीसदी की कमजोरी आई है। यह 225 अरब रुपए पर रहा है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in