Adani Energy: अडानी एनर्जी के बिके 2.4 करोड़ शेयर, 10 कंपनियों में से 5 में जीक्यूजी की हिस्सेदारी

Adani Energy Share: अडानी एनर्जी सॉल्यूशन्स के प्रमोटर्स ने कंपनी में अपनी हिस्सेदारी को 70.41 प्रतिशत से बढ़ाकर 72.56 प्रतिशत कर दिया है। बीएसई फाइलिंग के माध्यम से कंपनी ने जानकारी दी।
अडानी एनर्जी।
अडानी एनर्जी।सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। अडानी एनर्जी सॉल्यूशन्स के प्रमोटर्स ने कंपनी में अपनी हिस्सेदारी को 70.41 प्रतिशत से बढ़ाकर 72.56 प्रतिशत कर दिया है। बीएसई फाइलिंग के माध्यम से कंपनी ने जानकारी दी। रिपोर्ट में बताया गया है कि 16 अगस्त से 14 सितंबर के बीच प्रमोटर्स ने संभावित रूप से 2.4 करोड़ शेयर खरीदे हैं। BSE के मुताबिक जून के आखिर में कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 68.28 प्रतिशत थी। शनिवार को प्रमोटर ग्रुप की इकाइयों में से एक गेल्ट बेरी ट्रेड एंड इंवेस्टमेंट ने बताया कि उसने कंपनी में अपनी हिस्सेदारी 2.5 प्रतिशत बढ़ाई है।

अडानी ट्रांसमिशन से पहले थी पहचान

अडानी एनर्जी सॉल्यूशन्स पहले अडानी ट्रांसमिशन के नाम से चर्चित थी। अडानी ट्रांसमिशन के प्रमोटरों में गौतम अडानी और राजेशभाई शांतिलाल अडानी के साथ गेल्ट बेरी ट्रेड, Flourishing Trade And Investment और फोर्टिट्यूड ट्रेड एंड इंवेस्टमेंट एवं अन्य प्रमोटर ग्रुप हैं।

प्रमोटर्स ने अन्य कंपनियों में भी हिस्सेदारी बढ़ाई

गौतम अडानी के नेतृत्व वाले कारोबारी समूह ने पिछले हफ्ते ग्रुप की दो लिस्टेड कंपनियों में हिस्सेदारी बढ़ाने का ऐलान कर दिया था। प्रमोटर ग्रुप ने फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज में अपनी हिस्सेदारी को 69.87 प्रतिशत से बढ़ाकर 71.93 प्रतिशत किया था। एक महीने में दूसरी बार प्रमोटर्स ने इस फ्लैगशिप कंपनी में अपनी हिस्सेदारी में बढ़ाई थी। प्रमोटर्स ने पिछले महीने अडानी एंटरप्राइजेज में हिस्सेदारी को 67.65 प्रतिशत से बढ़ाकर 69.87 प्रतिशत किया था।

यूएस बेस्ड पार्टनर्स कर रहे निवेश

फाइलिंग डेटा से पता चला है कि प्रमोटर ग्रुप ने अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन में अपनी हिस्सेदारी को 63.06 प्रतिशत से बढ़ाकर 65.23 प्रतिशत किया है। प्रमोटर ग्रुप ने कंपनियों में ऐसे वक्त में हिस्सेदारी बढ़ाई है, जब यूएस बेस्ड जीक्यूजी पार्टनर्स अडानी ग्रुप की कंपनियों में बड़ा निवेश कर रही। स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग डेटा से मालूम हुआ है कि जीक्यूजी ने बल्क डील के माध्यम से अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन में हिस्सेदारी को अगस्त में बढ़ाकर 5.03 प्रतिशत कर दिया। इस समय अडानी ग्रुप की 10 लिस्टेड कंपनियों में से 5 में जीक्यूजी की हिस्सेदारी है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in