IPL 2024 में सबसे पहले RCB और CSK के बीच होगी भिड़ंत! जानें दोनों टीमों की हेड टू हेड रिकॉर्ड

IPL 2024 1st Match: आईपीएल सीजन-17 का शेड्यूल आज शाम 5 बजे जारी होगा। कुछ रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आईपीएल का ओपनिंग मैच CSK और RCB के बीच खेला जाएगा।
सीएसके कप्तान धोनी और आरसीबी कप्तान विराट कोहली।
सीएसके कप्तान धोनी और आरसीबी कप्तान विराट कोहली।@ImTanujSingh एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। आईपीएल सीजन-17 का शेड्यूल आज शाम 5 बजे जारी होगा। कुछ रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आईपीएल का ओपनिंग मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर (RCB) के बीच खेला जाएगा। इस रिपोर्ट के आने के बाद चेन्नई और बैंग्लोर के फैंस में अलग लेवल का उत्साह दिख रहा है। एक ओर जहां CSK पिछले आईपीएल सीजन की विनर है, वहीं RCB पहली ट्रॉफी उठाने का सपना देख रही है।

31 बार भिड़ी हैं दोनों टीमें

महेंद्र सिंह धोनी की टीम CSK आईपीएल की सबसे सफल टीम है। CSK ने अब तक खेले गए 16 टूर्नामेंट में 5 बार ट्रॉफी जीती है। चेन्नई के अलावा मुंबई 5 बार ट्रॉफी जीती है। दूसरी ओर विराट कोहली की टीम RCB की कोशिश तो हर सीजन में IPL ट्रॉफी अपने नाम करने की रेस में रहती है, लेकिन एक बार भी खिताब नहीं जीत सकी है। बता दें CSK और RCB के बीच आईपीएल में 31 बार आमना-सामना हुआ है। 31 बार हेड-टू-हेड टक्कर में CSK आरसीबी से कहीं आगे है।

CSK का रिकॉर्ड RCB से कहीं बेहतर

RCB के खिलाफ CSK खेले गए 31 मैचों में से 20 मैच अपने नाम कर चुकी है। दूसरी ओर CSK के खिलाफ RCB सिर्फ 10 मैच जीती है। एक मैच ड्रॉ हुआ था। इससे साफ है कि आमने-सामने टक्कर में RCB से CSK कहीं आगे है। ऐसे में IPL 2024 के ओपनिंग मैच में अगर RCB और CSK की टक्कर होती है तो कोहली की टीम को अधिक बेहतर खेल दिखाने की जरूरत होगी। किसी एक पारी में सर्वाधिक स्कोर बनाने की बात करें तो इसमें भी CSK आगे है। CSK ने RCB के खिलाफ अधिकतम 226 रन बनाए हैं। इसके अलावा RCB ने CSK के खिलाफ किसी एक मैच में 218 रन बनाया है।

RCB का न्यूनतम स्कोर 70 रन

न्यूनतम स्कोर की बात करें तो CSK से RCB पीछे है। RCB ने CSK के खिलाफ एक पारी में न्यूनतम 70 रन बनाए हैं। वहीं, सीएसके की टीम एक मैच में RCB के खिलाफ न्यूनतम 82 रन बनाई है। आंकड़े बताते हैं कि CSK की टीम RCB से हर मायने में बेहतर है, लेकिन एक चीज है जहां RCB भी चेन्नई से आगे है, वह है ट्रॉफी जीतने का उत्साह।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.