IPL 2024 का शेड्यूल आज शाम होगा जारी, इस दिन से शुरू हो सकती है क्रिकेट की सबसे बड़ी जंग

IPL 2024 Schedule: आईपीएल (IPL 2024) की तिथियों का आज शाम 5 बजे ऐलान किया जाएगा। वहीं, कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि टूर्नामेंट का पहला मैच 22 मार्च को खेला जाएगा।
आईपीएल 2024 की ट्रॉफी।
आईपीएल 2024 की ट्रॉफी।@IPL एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। आईपीएल (IPL 2024) की तिथियों का आज शाम 5 बजे ऐलान किया जाएगा। वहीं, कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि टूर्नामेंट का पहला मैच 22 मार्च को खेला जाएगा। एक प्रतिष्ठित क्रिकेट न्यूज वेबसाइट के मुताबिक आईपीएल चेयरमैन (IPL Chairman) अरुण धूमल (IPL Chairman) ने कहा कि टूर्नामेंट 22 मार्च को चेन्नई में शुरू होगा।

चेन्नई में खेला जाएगा पहला मैच!

टूर्नामेंट की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स के घरेलू मैदान पर होगी। टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ओपनिंग सेरेमनी होगी। वैसे, सीएसके किस टीम के खिलाफ पहला मैच खेलेगी, उसको लेकर खुलासा नहीं किया गया है। दूसरी टीम को लेकर धूमल ने कहा कि अभी इसे अंतिम रूप नहीं दिया गया है। सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन का कहना था कि उन्हें विरोधी टीम के बारे में जानकारी नहीं है।

लोकसभा चुनाव के कारण IPL का पूरा शिड्यूल प्रभावित

दरअसल, चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनावों की तारीखों की पुष्टि के बाद टूर्नामेंट का पूरा कार्यक्रम जारी होगा। धूमल ने कहा कि आईपीएल संस्था शुरुआती 10-12 दिनों के कार्यक्रम की घोषणा करेगी। कहा, शुरुआत में हम पहले 10-12 दिनों के कार्यक्रम की घोषणा करेंगे। उस रिपोर्ट के मुताबिक टूर्नामेंट में 10 से अधिक वेन्यू शामिल हो सकते हैं। ईसीआई संभवतः मार्च के दूसरे एवं तीसरे सप्ताह के बीच चुनाव की तारीखों की घोषणा करेगा। उसके बाद आईपीएल पूरे शेड्यूल की पुष्टि कर सकता है। धूमल को भरोसा है कि टूर्नामेंट भारत में ही होगा।

CSK के फैंस को इंतजार

आईपीएल का यह 17वां सीजन होगा। चेन्नई सुपर किंग्स खिताब की मौजूदा चैंपियन है। वे पांच आईपीएल खिताबों के साथ मुंबई इंडियंस के साथ बराबरी पर हैं। दोनों अपनी ट्रॉफी कैबिनेट में और खिताब जोड़ना चाहते हैं, जहां सीएसके की कप्तानी उनके कैप्टन कूल एमएस धोनी करेंगे। वहीं, एमआई की कप्तानी में बदलाव होगा। हार्दिक पंड्या, रोहित शर्मा की जगह लेंगे। उन्हें एमआई फ्रैंचाइजी द्वारा ट्रेड किया गया है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.