IPL 2024 : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का बदल सकता है नाम, 16 साल बाद इस बदलाव की वजह जानें

RCB Name Change : आईपीएल सीजन 17 शुरू होने में चंद दिन बचे हैं। जैसे-जैसे टूर्नामेंट करीब आ रहा, वैसे-वैसे टीमों को लेकर नए-नए अपडेट सामने आ रहे हैं।
आईपीएल 2024 के लिए आरसीबी की टीम।
आईपीएल 2024 के लिए आरसीबी की टीम।@RCBTweets एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। आईपीएल सीजन 17 शुरू होने में चंद दिन बचे हैं। जैसे-जैसे टूर्नामेंट करीब आ रहा, वैसे-वैसे टीमों को लेकर नए-नए अपडेट सामने आ रहे हैं। कभी खिलाड़ियों के नहीं खेलने की जानकारी सुर्खियों में आ रही तो कभी टीम के ही नाम बदलने की। जी हां! आईपीएल शुरू होने के 16 साल बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का नाम बदल सकता है।

RCB ने नाम बदलने को लेकर दिए संकेत

आरसीबी (RCB) ने 19 मार्च को अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें साउथ स्टार ऋषभ शेट्टी एक व्यक्ति को तीन जानवरों को ले जाने के लिए कहते हैं। जिस पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर लिखा था, लेकिन जैसे ही ऋषभ शेट्टी बैंगलोर को देखते हैं तो उससे हटाने के लिए कहते हैं। इससे यह संकेत मिल रहे हैं कि आईपीएल 2024 से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में बैंगलोर का नाम बदला जा सकता है।

बैंगलोर को बदलकर बैंगलुरु हो सकता है नाम

RCB का घरेलू मैदान कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में है। यह माना जा रहा है कि बैंगलोर को बदलकर बैंगलुरु किया जाएगा। इसका सबसे बड़ा कारण यह भी है कि आईपीएल के अलावा बाकी की स्पोर्ट्स लीग में टीमों के नाम के पीछे बैंगलुरु लगा है। फुटबॉल लीग (आईएसएल) में जहां टीम का नाम बेंगलुरु एफसी और प्रो कबड्डी लीग में बेंगलुरु बुल्स है। इस वजह से माना जा रहा है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नाम भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु किया जाएगा।

टीम 22 मार्च को खेलेगी पहला मैच

RCB का पहला मैच 22 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के साथ है। चेपॉक स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा। 16 साल से आईपीएल खिताब का इंतजार कर रहे RCB के फैंस को विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल और कैमरून ग्रीन से इस बार ट्रॉफी जीताने की उम्मीद होगी।

कोहली भी होंगे कैंप का हिस्सा

हाल में स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पिता बने हैं। इस चलते वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी बाहर थे। अब ऐसी खबरें हैं कि कोहली 17 मार्च को RCB के ट्रेनिंग कैंप के साथ जुड़ सकते हैं। RCB के फैंस अपने चहेते बल्लेबाज कोहली को मैदान पर देखना चाहते हैं। बता दें, 2008 से कोहली RCB फ्रेंचाइजी के लिए खेल रहे हैं। वहीं, 2016 में कोहली की कप्तानी में RCB ने आईपीएल का फाइनल खेला था, लेकिन वह हार गई थी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.