Diamond League: गोल्डेन बॉय नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, जीता दोहा डायमंड लीग 2023 का खिताब

नीरज ने अपने पहले प्रयास में तय की गई दूरी से जीत हासिल की। हालांकि, ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता 90 मीटर के निशान को पार करने से चूक गए।
Diamond League: गोल्डेन बॉय नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, जीता दोहा डायमंड लीग 2023 का खिताब

दोहा, एजेंसी। ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने चोट से उबरने के बाद बेहतरीन वापसी करते हुए दोहा डायमंड लीग 2023 का खिताब जीत लिया है। चोपड़ा का पहला थ्रो 88.67 था जो नए सीजन की शुरुआत करने का एक शानदार तरीका था।

शुरुआत से ही बनाई बढ़त

उनका पहला थ्रो उनके लिए जीत पक्की करने के लिए काफी था लेकिन उन्होंने फिर भी आगे बढ़ने की कोशिश की। उनके थ्रो के बाद साफ दिख रहा था कि चोपड़ा अच्छी शुरुआत करने के बावजूद संतुष्ट नहीं हैं। वह पहले प्रयास के बाद चार्ट में सबसे आगे चल रहे थे। चोपड़ा का दूसरा थ्रो 86.04 मीटर की दूरी का था। चोपड़ा टोक्यो ओलंपिक के रजत पदक विजेता जैकब वडलेज्च (88.63 मीटर) और विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स (85.88 मीटर) पर अपनी बढ़त बनाए रखी। नीरज के पास केवल चार सेंटीमीटर की बढ़त थी। अपने तीसरे प्रयास में नीरज ने 85.47 मीटर की दूरी से भाला फेंका। अपने पहले प्रयास से दूरी कम होने के बावजूद उन्होंने बढ़त बनाए रखी। नीरज ने चौथे प्रयास में फाउल किया।

गोल्ड मेडल जीत कर रचा इतिहास
अपने दूसरे आखिरी प्रयास में उन्होंने 84.37 मीटर की दूरी को छुआ। दूसरी ओर, वाडलेज अभी भी अपने पांचवें प्रयास में चोपड़ा की दूरी (88.47 मीटर) को पार नहीं कर सके। एंडरसन पीटर्स अपने पांचवें प्रयास में पिछड़ गए क्योंकि उन्होंने 82.22 मीटर की दूरी दर्ज की। अंत में नीरज ने अपने पहले प्रयास में तय की गई दूरी से जीत हासिल की। हालांकि, ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता 90 मीटर के निशान को पार करने से चूक गए।

Related Stories

No stories found.