IND Vs ENG: तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम का स्क्वॉड तय, 2 दिग्गजों की एंट्री, 3 खिलाड़ी बाहर

IND Vs ENG Test Match: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है। सीरीज बराबरी पर है। दोनों टीमें एक-एक मुकाबला जीती हैं। टीम इंडिया को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था।
जडेजा और केएल राहुल।
जडेजा और केएल राहुल।@doncricket_ एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है। सीरीज बराबरी पर है। दोनों टीमें एक-एक मुकाबला जीती हैं। टीम इंडिया को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, दूसरे मैच में इंग्लैंड टीम को 106 रनों से हराया। अब तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा। मैच से पहले टीम इंडिया को अगले 3 टेस्ट मैचों के लिए स्क्वाड का ऐलान करना है। इसको लेकर 5 बड़ी जानकारी सामने आई है। बीसीसीआई के सूत्र के मुताबिक अगले मैच में 3 बड़े खिलाड़ियों की वापसी होने वाली है। जबकि, 2 खिलाड़ी टीम से बाहर हो गए हैं।

जडेजा के खेलने पर सस्पेंस

राजकोट टेस्ट से पहले टीम इंडिया पर कई सस्पेंस हैं। दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली अगला मैच खेलेंगे या फिर नहीं यह बड़ा सस्पेंस है। इसके अतिरिक्त क्या केएल राहुल चोट से उबरे हैं? अगले मैच में वापसी के लिए तैयार हैं? रवींद्र जडेजा पर भी सस्पेंस है कि वह अगला मैच खेलेंगे या नहीं। इस बीच खबर आ रही थी कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को तीसरे टेस्ट मैच से बाहर किया जा सकता है। टीम सेलेक्टर और कप्तान रोहित शर्मा इसी सोच में पड़े हैं कि अगले टेस्ट में किसे खेलाएं और किसे नहीं।

पांचवें टेस्ट में खेल सकते हैं कोहली

बीसीसीआई के सूत्र के मुताबिक विराट कोहली पर अगले 2 मैचों से भी बाहर रह सकते हैं। वह 5वें टेस्ट मैच में वापसी कर सकते हैं। उससे पहले टीम में वापसी मुश्किल है। वहीं, ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा चोट से नहीं उबर पाए हैं। ऐसे में वह अगले मैच से भी बाहर रहने वाले हैं। उनको पहले टेस्ट मैच में रन लेने के दौरान चोट लगी थी। विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल अगले मैच में वापसी करने वाले हैं। उनको उंगली में चोट लगी थी, जिस कारण दूसरे टेस्ट मैच से बाहर थे।

मुकेश होंगे टीम से बाहर

दूसरे टेस्ट में स्टार बल्लेबाज मो. सिराज को आराम देकर तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को टीम में जगह दी गई थी। मगर, मुकेश ने अपने प्रदर्शन से टीम को प्रभावित नहीं कर सके। ऐसे में तीसरे टेस्ट से उनको बाहर किया जाएगा। उनकी जगह फिर से मो. सिराज को मौका दिया जाएगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.