Ban VS NZ: बांग्लादेश ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, तैजुल ने अकेले आधी से अधिक कीवी टीम को भेजा पवेलियन

Ban VS NZ Test Match:बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को ऐतिहासिक शिकस्त दी है। बांग्लादेश ने कीवी टीम को 150 रनों से हराया है। न्यूजीलैंड को जीत के लिए 332 रन चाहिए थे।
न्यूजीलैंड टीम पर जीत का जश्न मनाते बांग्लादेश के खिलाड़ी।
न्यूजीलैंड टीम पर जीत का जश्न मनाते बांग्लादेश के खिलाड़ी। @ICC एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को ऐतिहासिक शिकस्त दी है। बांग्लादेश ने कीवी टीम को 150 रनों से हराया है। न्यूजीलैंड को जीत के लिए 332 रन चाहिए थे। मगर, तैजुल इस्लाम ने ऐसी धरदार बॉलिंग की कि कीवी बल्लेबाज एक के बाद एक कर पवेलियन लौट गए। दूसरी पारी में पूरी टीम सिर्फ 181 रन पर आउट हो गए। न्यूजीलैंड की तरफ से डेरिल मिशेल ने 50 रन बनाए। इनके अलावा कोई बल्लेबाज नहीं चला। मैच के हीरो तैजुल इस्लाम रहे। इन्होंने अकेले आधी से अधिक न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को आउट किया। इस कारण कीवी टीम को मैच गंवाना पड़ा।

75 रन देकर 6 विकेट झटके

तैजुल इस्लाम ने 31.1 ओवर में 75 रन देकर 6 विकेट लिए। उनकी किफायती गेंदबाजी से न्यूजीलैंड को मैच गंवाना पड़ा। नईम हसन ने भी 2 विकेट लिए हैं।

पहली पारी में बनाए थे 310 रन

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी कर पहली पारी में 310 रन बनाया था। इसके मुकाबले न्यूजीलैंड पहली पारी में 317 रन बनाया। पहली पारी में भी बांग्लादेशी गेंदबाज तैजुल इस्लाम का कहर दिखा उन्होंने पहली पारी में 4 विकेट लिए थे। बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 338 रन बनाया, लेकिन कीवी टीम 181 रन पर ऑल आउट हो गई।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

रफ़्तार के WhatsApp Channel को सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें Raftaar WhatsApp

Telegram Channel को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें Raftaar Telegram

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in