Bangladesh Election: बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन लड़ेंगे संसदीय चुनाव, क्रिकेट से लेंगे संन्यास !

Shakib al hassan: सत्तारूढ़ अवामी लीग पार्टी से अपने गृह जिले मगुरा-1 निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। 7 जनवरी को मतदान होना है। शाकिब 6 नवंबर को विश्व कप मैच में लगी उंगली की चोट से उबर रहे हैं।
Shakib al hassan
Shakib al hassanraftaar.in

ढाका, (हि.स.)। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान शाकिब अल हसन संसदीय चुनाव लड़ेंगे। ईएसपीएन क्रिक इंफो के अनुसार, वह सत्तारूढ़ अवामी लीग पार्टी से अपने गृह जिले मगुरा-1 निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। 7 जनवरी को मतदान होना है। फिलहाल शाकिब 6 नवंबर को श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप मैच के दौरान लगी उंगली की चोट से उबर रहे हैं। अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि वह मैदान पर कब वापसी करेंगे?

मशरफे मुर्तजा का अनुसरण कर रहे हैं

शाकिब ने विश्व कप से पहले घोषणा की थी कि वह एकदिवसीय कप्तान का पद छोड़ देंगे, लेकिन टी20 टीम के कप्तान बने रहेंगे। टी20 मैच 27 से 31 दिसंबर तक खेले जाएंगे और जून 2024 में अगले टी20 विश्व कप के साथ, टीमों ने पहले से ही अपनी टी20 योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर दिया है। शाकिब बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा का अनुसरण कर रहे हैं, जो पिछले चुनावों के दौरान नरैल से सांसद बने थे। मशरफे इस साल फिर से चुनाव लड़ रहे हैं।

क्रिकेट और राजनीति के बीच पुराना सम्बंध

बता दें कि, बांग्लादेश में क्रिकेट और राजनीति के बीच का सम्बंध काफी पुराना है। शाकिब और मशरफे के अलावा, बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन 2009 से सांसद हैं। उन्हें एक बार फिर अपने किशोरगंज निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन मिला। बीसीबी निदेशक शफीउल आलम चौधरी को भी मौलवीबाजार सीट से नामांकन मिला। बांग्लादेश के पूर्व कप्तान नईमुर रहमान, जो मौजूदा सांसद थे, आगामी चुनावों के लिए मानिकगंज सीट सुरक्षित करने में विफल रहे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.