IND Vs BAN: टीम इंडिया और बांग्लादेश का मुकाबला आज, रोहित की नजर जीत के 'चौके' पर, ये होगी बड़ी चुनौती

IND Vs BAN Today Match:वर्ल्ड कप में आज पुणे में दोपहर 2 बजे से भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला होगा। मैच जीतकर टीम इंडिया वर्ल्ड कप में जीत का चौका लगाना चाहेगी।
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा साथी खिलाड़ियों संग।
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा साथी खिलाड़ियों संग।@cricketworldcup

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। वर्ल्ड कप में आज पुणे में दोपहर 2 बजे से भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला होगा। मैच जीतकर टीम इंडिया वर्ल्ड कप में जीत का चौका लगाना चाहेगी। वहीं, बांग्लादेश बड़ा उलटफेर करने की ताक में होगी। टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने शुरुआती तीनों मैच जीते हैं। जबकि, बांग्लादेश को तीन में से दो मैचों में हार मिली है। इसके बावजूद रोहित शर्मा इस टीम को हल्के में नहीं लेना चाहेंगे, क्योंकि टूर्नामेंट में अब तक दो बड़े उलटफेर दिखे हैं। इससे सभी बड़ी टीमों ने सीख लिया है।

वनडे में दोनों टीमों का रिकॉर्ड

कोई दो राय नहीं है कि टीम इंडिया शानदार लय में हैं, लेकिन इतिहास रहा है कि बांग्लादेश ने हमेशा परेशान किया है। 2007 वर्ल्ड कप में भारत को पहले ही मैच में बांग्लादेश से हार मिली थी। ऐसे और मौके हैं, जब बांग्लादेश टीम ने भारत को मुश्किल में डाला है। वनडे में दोनों टीमें 40 बार आमने-सामने हुईं हैं। 31 में टीम इंडिया और 8 मैच में बांग्लादेश टीम जीती है। एक मैच बेनतीजा रहा। इस रिकॉर्ड के बाद भी टीम इंडिया बांग्लादेश को हल्के में लेनी गलती नहीं करेगी। भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए अंतिम 4 मैचों में से टीम इंडिया को तीन में हार मिली है। इनमें से एक मैच बांग्लादेश ने भारत को एशिया कप में हराया था। दो मैच अपनी धरती पर हारी थी। अब टीम इंडिया एशिया कप की हार का बदला लेना चाहेगी।

संभावित प्लेइंग इलेवन

टीम इंडिया: कप्तान रोहित शर्मा, विकेटकीपर केएल राहुल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, जसप्रीत बुमराह।

बांग्लादेश टीम: कप्तान शाकिब अल हसन, विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम, लिट्टन दास, तंजिद हसन तमीम, नजमुल हुसैन शांतो, मेहदी हसन मिराज, महमूदुल्लाह रियाद, तौहीद हृदॉय, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरिफुल इस्लाम।

एमसीए स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

पुणे की एमसीए स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए बेहतरीन है। मैदान पर सात वनडे मैच खेले गए हैं। इनमें टीमों ने आठ बार 300 से ज्यादा रन बनाए हैं। औसत रन स्कोर 225 रन है। टीम इंडिया ने 2017 में इंग्लैंड के सामने 351 रन का लक्ष्य रखा था। इस स्टेडियम में तेज गेंदबाजों ने 78 विकेट लिए हैं। स्पिनर्स ने 26 विकेट गिराए हैं। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 4 मैचों में जीत दर्ज की है। नौ महीनों में यहां पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होगा।

बांग्लादेश के लिए विराट होंगे चुनौती

पुणे में विराट कोहली के वनडे में शानदार आंकड़े हैं। विराट ने इस पिच पर पहला शतक 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ लगाया था। मैच में कोहली ने 122 रनों की पारी खेली थी। टीम इंडिया ने मैच भी जीता था। फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ 2018 में यहां दूसरा शतक लगाया था। 107 रन बनाए थे। मैच को भी टीम ने जीता था। कोहली के ये आंकड़े देखकर बांग्लादेश टीम थोड़ी दहशत में जरूर होगी। विराट ने इस मैदान पर 7 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 64 की औसत के साथ 448 रन बनाए हैं। एक अर्धशतक भी बनाया है। मैदान पर टीम इंडिया का प्रदर्शन भी शानदार रहा है। यहां उच्चतम स्कोर बनाने का रिकॉर्ड टीम इंडिया के नाम है। 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच में टीम ने 7 विकेट खोकर 356 रन बनाए थे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in