Opposition Party Meeting: विपक्षी एकता बैठक में शामिल होने पटना पहुंचीं ममता, बहिष्कार करेंगे केजरीवाल!

Mamata Banerjee: बिहार की राजधानी पटना में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने के लिए ममता बनर्जी पटना पहुंची।
Mamata Banerjee
Mamata Banerjee(photo : @AITCofficial)

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। Patna Opposition Meeting: लोकसभा चुनाव से पहले बिहार की राजधानी पटना में 23 जून को होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज यानी गुरुवार को पटना पहुंच चुकी है। पटना एयरपार्ट पर मंत्री लेसी सिंह और शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने ममता बनर्जी की अगवानी की। ममता बनर्जी एयरपोर्ट से सीधे आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव से मिलने के लिए उनके आवास पहुंची।

महबूबा मुफ्ती पहुंची पटना

आपको बता दें बिहार की राजधानी पटना में 23 जून को विपक्षी दलों का महाजुटान होने जा रहा है। इस विपक्षी एकता की पहली बैठक की मेजबानी बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू नेता नीतीश कुमार कर रहे हैं। नीतीश कुमार पिछले कई दिनों से भाजपा के खिलाफ पूरे देश को एक मजबूत विकल्प देने का प्रयास कर रहें है। इस बैठक में शामिल होने के लिए नेताओं का बिहार आने का सिलसिला शुरू हो गया है। पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती पटना पहुंच गई हैं। और अब ममता बनर्जी पटना पहुंच गई है।

AAP ने दी बहिष्कार की धमकी

पटना में विपक्षी दलों की बैठक से ठीक पहले आम आदमी पार्टी (APP) ने एक शर्त रखते हुए बहिष्कार की धमकी दे डाली है। सबसे पहले अध्यादेश पर चर्चा चाहने वाली 'आप' ने कहा है कि यदि कल तक कांग्रेस पार्टी ने अध्यादेश के मुद्दे पर समर्थन का ऐलान नहीं किया तो वह बैठक का बहिष्कार कर देगी। 'आप' के सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने अपना रुख विपक्षी दलों के सामने साफ कर दिया है। यदि कांग्रेस ने राज्यसभा में अध्यादेश पर समर्थन करने का आश्वासन नहीं दिया तो विपक्ष की बैठक से वॉकआउट किया जाएगा।

महाजुटान ये नेता होंगे शामिल

23 जून को होने वाली विपक्षी एकता मीटिंग में जुट रहे बड़े नेताओं में नीतीश कुमार और आरजेडी के लालू यादव या तेजस्वी यादव के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, शिवसेना उद्धव गुट के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल, सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी, सीपीआई महासचिव डी राजा, सीपीआई-माले महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य, डीएमके अध्यक्ष स्टालिन, पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती, नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूख अब्दुल्ला समेत अन्य नेता शामिल होंगे।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in