खालिस्तानी आतंकी निज्जर हत्याकांड में 3 भारतीय गिरफ्तार, कनाडा पुलिस का दावा- लॉरेंस बिश्नोई गैंग से कनेक्शन

Canada: कनाडा की पुलिस ने खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड मामले में तीन भारतीयों को गिरफ्तार किया है।
Khalistani Terrorist Hardeep Singh Nijjar
Khalistani Terrorist Hardeep Singh Nijjar Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड में कनाडा की पुलिस ने तीन भारतीयों को गिरफ्तार किया है। द मिंट की रिपोर्ट के अनुसार, रॉयल कनाडाई माउंटिड पुलिस ने तीनों आरोपियों की पहचान कमलप्रीत सिंह (22), करणप्रीत सिंह (28) और करण बरार (22) की पुष्टि की है। पुलिस ने दावा किया है कि सभी आरोपियों का संबंध लॉरेंस बिश्नोई गैंग से है।

जस्टिन ट्रूडो ने भारत सरकार पर लगाया निज्जर हत्याकांड का आरोप

कनाडा के एक अखबार ने फिर से निज्जर हत्याकांड का आरोप भारत पर लगाया है। खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की जून 2023 में सरे आम कनाडा में एक गुरुद्वारे के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। कुछ महीनों के बाद, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारत सरकार पर हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का आरोप लगाया। ट्रूडो की टिप्पणी से दोनों देशों के बीच संबंधों में तनाव बढ़ गया। कनाडा में सिख आतंकी समूहों की मौजूदगी ने भारत को लंबे समय से निराश किया है। भारत ने 2020 में निज्जर को "आतंकवादी" करार दिया था। निज्जर के सिर पर 10 लाख का ईनाम घोषित था।

निज्जर हत्याकांड में कनाड पुलिस का सख्त ऐक्शन

कनाड की पुलिस के अनुसार, निज्जर हत्याकांड में और अधिक गिरफ्तारियां हो सकती हैं। सहायक आरसीएमपी आयुक्त डेविड टेबौल ने रॉयटर्स को बताया, "यह जांच यहीं खत्म नहीं होगा। हम जानते हैं कि अन्य लोगों ने इस हत्या में भूमिका निभाई है और हम हर आरोपी को ढूंढकर गिरफ्तार करेंगे।" कनाडा पुलिस ने आगे कहा कि उन्होंने तीन लोगों को पकड़ने के लिए अमेरिकी कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ काम किया था। द मिंट की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले सप्ताह व्हाइट हाउस ने कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका में निज्जर हत्याकांड की साजिशों में भारतीय खुफिया सेवा की कथित भूमिका पर चिंता व्यक्त की थी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.