Hardeep Singh Nijjar: मोस्ट वॉन्टेड खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या, NIA ने रखा था 10 लाख का इनाम

मोस्ट वॉन्टेड खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की गोली मारकर हत्या गुरुद्वारा के पास पार्किग में की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस वक्त निज्जर की हत्या हुई उस समय उसके साथ दो और लोग थे।
Hardeep Singh Nijjar
Hardeep Singh Nijjar

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या कर दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक निज्जर की गोली मारकर हत्या विदेश में गुरुद्वारा के पास पार्किग में की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस वक्त निज्जर की हत्या हुई उस समय उसके साथ दो और लोग थे। फिलहाल जांच एजेंसियां हमलावरों की पहचान करने में जुटी हुई हैं और मृतक की भी अधिकारिक जांच प्रक्रिया जारी है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक यह हत्या अस्ट्रेलिया में हुई है।

पिछले 1 साल से एजेंसियों को दे रहा था चकमा

खबरों के मुताबिक खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर कई सालों से कनाडा में रह रहा था और वहां से भारत के खिलाफ खालिस्तानी आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक निज्जर भारतीय जांच एजेंसियों के लिए पिछले 1 साल में सिरदर्द बन गया था।

सरकार ने किया था आतंकी घोषित

निज्जर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गों को विदेशों में लॉजिस्टिक और पैसा भी मुहैया करवा रहा था। बता दें कि कुछ दिनों पहले ही सरकार ने हरदीप सिंह निज्जर को डेजिग्नेटिड टेरेरिस्ट यानी कि आतंकवादी घोषित किया था। वहीं कुछ महीने पहले निज्जर के दो सहयोगियों को मलेशिया और फिलीपींस से गिरफ्तार किया गया था।

Related Stories

No stories found.