UP Board 2024: 10वीं और 12वीं का रिजल्ट हुआ घोषित, टॉपर की लिस्ट में लड़कियों के नामों की लगी झड़ी

UP Board का रिजल्ट जारी हो चुका है। इसके साथ ही बोर्ड ने यूपी बोर्ड टॉपर लिस्ट भी घोषित कर दी है। यूपी बोर्ड रिजल्ट और टॉपर लिस्ट यूपीएमएसपी की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।
Girls dominated 10th and 12th UP Board result 2024
Girls dominated 10th and 12th UP Board result 2024Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट 20 अप्रैल, 2024 को दोपहर में 2 बजे जारी कर दिया गया है। यूपी बोर्ड के सचिव दिब्य कांत शुक्ल ने इसकी जानकारी कल रात में दे दी थी. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद 10वीं, 12वीं में इस साल ने टॉप किया है। यूपी बोर्ड टॉपर ने 10वीं में प्रतिशत और 12वीं में हासिल किए हैं।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने आज 10वीं और 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम जारी कर दिए हैं। इस वर्ष बहुत से छात्रों ने अच्छे अंक प्राप्त किए हैं और अपने स्कूल तथा परिवार का नाम रोशन किया है। सभी की निगाहें उन टॉपर्स पर हैं जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और लगन से शानदार अंक हासिल किए हैं। हालांकि हाईस्कूल और इंटर दोनों में ही लड़कियों ने दबा कर बाजी मारी।

दसवीं और बारहवीं में किसने किया टॉप

इस साल दसवीं कक्षा में सीतापुर के रहने वाले प्राची निगम ने सबसे ज्यादा नंबर लाकर टॉप किया है। प्राची ने अपनी कड़ी मेहनत और लगन से यह मुकाम हासिल किया। उनकी इस उपलब्धि पर उनके परिवार और दोस्तों में खुशी की लहर है। यह सीता बाल विद्या मंदिर के छात्र है। वहीं, सीतापुर के रहने वाले शुभम वर्मा को 12वीं की परीक्षा में टॉप किया हैं।

यूपी बोर्ड 2024 हाईस्‍कूल टॉपर्स लिस्‍ट

1- प्राची निगम

2- दीपिका सोनकर

3- नव्‍या सिंह

4- स्‍वाति सिंह

5- दीपांशी सिंह सेंगर

यूपी बोर्ड इंटर टॉपर लिस्ट 2024

1- शुभम वर्मा

2- विशु चौधरी

3- काजल सिंह

4- राज वर्मा

5- कशिश मौर्या

6- चार्ली गुप्‍ता

7- सुजाता पांडेय

यूपी बोर्ड के डायरेक्टर डॉ महेंद्र देव और सचिव दिव्य कांत शुक्ल ने दोपहर दो बजे के करीब रिजल्ट जारी किया। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मेरी शुभकामनाएं लाखों परीक्षार्थियों के साथ हैं, आप इस परीक्षा में और जीवन की हर परीक्षा में सफल हों।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.