CM योगी ने लोगों को ब्याजमुक्त बांटा लोन, सहारनपुर हादसे पर भी जताया दुख; मुआवजे की घोषणा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को लोकभवन में पीएम स्वनिधि एवं स्वयं सहायता समूह ऋण योजना के अंतर्गत 11 हजार लाभार्थियों को ऋण वितरित किया।
यूपी निकाय चुनाव : CM योगी बुधवार को करेंगे बलिया में जनसभा को संबोधित
यूपी निकाय चुनाव : CM योगी बुधवार को करेंगे बलिया में जनसभा को संबोधित

लखनऊ, हि.स.। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को लोकभवन में पीएम स्वनिधि एवं स्वयं सहायता समूह ऋण योजना के अंतर्गत 11 हजार लाभार्थियों को ऋण वितरित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में जरूरतमंदों को ब्याजमुक्त लोन दिया जा रहा है।

जरूरतमंदों को मिल रहा ब्याजमुक्त ऋण

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आम आदमी की परेशानी को समझा और अभिनव योजना शुरू की है। इस योजना के तहत रेहड़ी पटरी के व्यवसायियों को लोन दिया गया। किसी को साहूकार के पास नहीं जाना पड़ा। जिन लोगों ने लोन लिया, उन्होंने लोन चुका भी दिया। नीयत साफ होगी तो सफलता अवश्य मिलेगी।

बैंकों ने अपनी योजनाएं सरल की

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि संवेदनशील सरकार गरीबों की समस्याओं को समझती है। जरूरतमंदों को ब्याजमुक्त लोन दिया जा रहा है। इस योजना के तहत कोरोनाकाल में बहुत लोगों को मद्द मिली। बताया कि बैंकों ने अपनी योजनाएं सरल की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था दुगनी हुई है। उत्तर प्रदेश बीमारू राज्य से निकलकर विकसित प्रदेश बनने की राह पर है।

बेहतरीन कनेक्टिविटी की जाएगी

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि झांसी, बुन्देलखण्ड में औद्योगिक गलियारा बनाकर नोएडा की तर्ज पर विकसित करेंगे। वहां बेहतरीन कनेक्टिविटी स्थापित करेंगे। लोगों को रोजगार देने के लिए और बुन्देलखण्ड को पहचान दिलाने के लिए भी काम किया जायेगा। इस मौके पर संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना,नगर विकास मंत्री ए.के.शर्मा व नगर विकास राज्यमंत्री राकेश राठौर गुरू प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

सहारनपुर हादसे पर मुख्यमंत्री योगी ने जताया दुख

इधर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद सहारनपुर में ट्रैक्टर-ट्रॉली के दुर्घटनाग्रस्त होने से हुई जनहानि पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबंधित अधिकारियों को घायलों के समुचित उपचार के लिए निर्देश देते हुए उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख की आर्थिक सहायता के निर्देश दिए हैं।

भरी ट्रैक्टर ट्राली तेज बहाव में पलट गई

उल्लेखनीय है कि सहारनपुर के देहात कोतवाली क्षेत्र बोंदकी गांव में बुधवार को ढमोला नदी में चाब लेकर जा रहें श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली तेज बहाव में पलट गई थी। जिसमें मरने वाले लोगों की संख्या नौ हो गई है। ट्रैक्टर ट्राली में बच्चों, महिलाओं सहित कई श्रद्धालु सवार थे। लापता हुए लोगों की तलाश के लिए रेस्क्यू चल रहा है।

Related Stories

No stories found.