PM मोदी आज लॉन्च करेंगे पीएम-सूरज पोर्टल, ऋण सहायता प्राप्त लाभार्थियों से करेंगे संवाद

Indore News: प्रधानमंत्री सामाजिक उत्थान एवं रोजगार आधारित जनकल्याण कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज विभिन्न राज्यों के ऋण सहायता प्राप्त लाभार्थियों से संवाद करेंगे।
PM Modi
PM Modi Raftaar.in

इंदौर, हि.स.। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज दिल्ली में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री सामाजिक उत्थान एवं रोजगार आधारित जनकल्याण कार्यक्रम पीएम-सूरज पोर्टल का शुभारम्भ करेंगे। प्रधानमंत्री इस दौरान विभिन्न राज्यों के ऋण सहायता प्राप्त लाभार्थियों से संवाद भी करेंगे। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव धार जिले से इस कार्यक्रम में सहभागिता करेंगे। धार में यह कार्यक्रम दोपहर 2 बजे से उदय रंजन क्लब सभास्थल पर होगा।

इन लोगों को मिलेगा लाभ

धार कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने बताया कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी तीन राष्ट्रीय निगमों के नए ऋण धारकों, नमस्ते योजना एवं लक्ष्य समूहों-अनुसूचित जाति के अन्य लाभार्थियों से संवाद करेंगे। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री देशभर के विभिन्न राज्यों पिछड़े वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग कल्याण योजना के माध्यम से ऋण सहायता प्राप्त लाभार्थियों से भी संवाद करेंगे।

वर्चुअली होगा कार्यक्रम

उन्होंने बताया कि यह एक राष्ट्र व्यापी आउटरीच कार्यक्रम होगा, जिसमें विभिन्न राज्यों, संघ-राज्यों के 526 जिलों से सामाजिक रूप से लाभ वंचित वर्गो के लाभार्थी वर्चुअली रूप से जुड़ेंगे। साथ ही सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय भारत शासन की ऋण सहायता योजना के लाभार्थी भी जुड़ेंगे।

'इंडियाज टेकेड: चिप्स फॉर विकसित भारत'

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज ने आज सुबह लगभग 9ः30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से 'इंडियाज टेकेड: चिप्स फॉर विकसित भारत' कार्यक्रम में शामिल हुए। वो गुजरात के धोलेरा विशेष निवेश क्षेत्र और साणंद के अलावा असम के मोरीगांव में करीब 1.25 लाख करोड़ रुपये की तीन सेमीकंडक्टर परियोजनाओं की आधारशिला रखी। इन परियोजनाओं से सेमीकंडक्टर ईको-सिस्टम सुदृढ़ होगा और युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने युवाओं को किया प्रेरित

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस कार्यक्रम की पूर्व संध्या पर एक्स हैंडल पोस्ट में यह खुशखबरी साझा की। प्रधानमंत्री ने लिखा, ''सेमीकंडक्टर्स का प्रमुख केंद्र बनने के भारत के प्रयासों में यह विशेष दिन होगा। कार्यक्रम में 60,000 से अधिक संस्थानों के विद्यार्थियों की भागीदारी होगी। '' प्रधानमंत्री मोदी ने युवाओं और विशेष रूप से तकनीक में रुचि रखने वालों से कार्यक्रम में शामिल होने का आग्रह किया है।
खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.