Himachal Pradesh: CM सुक्खू हिमाचल को देंगे बड़ी सौगात, 20 हजार पदों पर भर्ती के लिए इस माह निकालेंगे विज्ञापन

Shimla News: हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की सरकार इस माह 20 हजार पदों पर भर्ती के लिए राज्य लोकसेवा आयोग द्वारा विज्ञापन निकालेगी।
Sukhwinder Singh Sukhu
Sukhwinder Singh Sukhu Raftaar.in

शिमला, हि.स.। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि प्रदेश में विभिन्न श्रेणियों के 20 हजार पदों को भरा जाएगा। इसके लिए राज्य लोकसेवा आयोग इस माह विज्ञापन निकालेगा। कर्मचारी चयन आयोग अभी पूरी तरह से फंक्शनल नहीं हुआ है। जब यह फंक्शनल हो जाएगा तो भर्ती प्रक्रिया इस आयोग के सुपुर्द कर दी जाएगी। वे विधायक राकेश जम्वाल के सवाल का जवाब दे रहे थे।

पेपर लीक पर सुक्खू सरकार सख्त

मुख्यमंत्री ने कहा कि हजारों ने कहा कि यह मामला हजारों युवाओं के भविष्य से जुड़ा है। 26 दिसंबर 2022 को यह मामला उनके ध्यान में आया था कि आयोग में पेपर लीक हो रहे हैं। जब इसकी जांच की गई तो पता चला कि यह गोरख धंधा कई सालों से चल रहा है। जो योग्य नहीं थे, वे पेपर लीक करवाकर सेलेक्ट हो गए। उन्होंने कहा कि युवाओं को धोखे से बचाने के लिए आयोग को भंग कर सेवानिवृत्त अधिकारी दीपक सानन की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया गया था। कमेटी को 3 माह में अपनी रिपोर्ट देने को कहा था, लेकिन जब कमेटी की बैठकें हुईं तो नए सिरे से आरएंडपी रूल्स फाइनल करने से लेकर कई अन्य औपचारिकता पूरी करने में समय लगा।

सरकार 1 साल में 1 लाख रोजगार देगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार 2500 के करीब नियुक्तियां कर चुकी हैं और अप्रैल में इन्हें नियुक्ति पत्र जारी कर दिए जाएंगे। पुलिस की परीक्षा भी राज्य लोकसेवा आयोग ही करवाएगा। शारीरिक परीक्षा पुलिस करवाएगी। नए आयोग में परीक्षा कंप्यूटर आधारित होगी और प्रश्नपत्र भी कंप्यूटर पर ही सेट होंगे। सरकार 1 साल में 1 लाख रोजगार देगी और इसका मतलब यह नहीं कि 1 लाख सरकारी नौकरी देंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार युवाओं का ध्यान रख रही है और युवाओं के साथ धोखा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि पेपर लीक न हो, इसके लिए फूलप्रूफ सिस्टम से काम होगा।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.