Farmer Protest: किसान आंदाेलन पर पुलिस सतर्क,सोशल मीडिया पर भ्रामक प्रचार करने वालों पर होगी कार्रवाई

Farmer Protest: कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए फरीदाबाद पुलिस ने पर्याप्त व पुख्ता पुलिस बंदोबस्त किए हैं।
Police Commissioner Rakesh Kumar Arya
Police Commissioner Rakesh Kumar Arya raftaar.in

फरीदाबाद, (हि.स.)। फरीदाबाद जिले में किसान संगठनों के दिल्ली कूच आह्वान के मद्देनजर पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने मंगलवार को जिले के बॉर्डर एरिया गदपुरी टोल प्लाजा, सीकरी, झाड़ सेतली, खोरी व मांगर के नाकों पर पुलिस बन्दोबस्त का जायजा लिया। बता दें कि 13 फरवरी को विभिन्न किसान संगठनों ने दिल्ली कूच का आह्वान किया। जिसके मद्देनजर एहतियातन फरीदाबाद पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है।

किसानों की हर गतिविधि पर पूरी तरह से नजर रखने के सख्त निर्देश दिए हैं

कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए फरीदाबाद पुलिस ने पर्याप्त व पुख्ता पुलिस बंदोबस्त किए हैं। फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने जिले के सीकरी बॉर्डर नाका, पलवल के गदपुरी नाका और फरीदाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर सराय नाका, सीकरी, झाडसेंतली, खोरी व मांगर के नाकों पर व्यवस्थाओं और बन्दोबस्तों का जायजा लेने के लिए दौरा किया। उन्होंने मौजूद पुलिस अधिकारियों को किसानों की हर गतिविधि पर पूरी तरह से नजर रखने के सख्त निर्देश दिए हैं।

फरीदाबाद पुलिस द्वारा किसानों की हर गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है

इस दौरान पुलिस आयुक्त के साथ डीआईजी कम डीसीपी बल्लबगढ़ राजेश दुग्गल, डीसीपी एनआईटी अमित यशवर्धन, एसीपी बलल्बगढ़ विनोद कुमार, एसीपी मुजेसर महेश कुमार भी मौजूद रहे। इसके अलावा गदपुरी नाका पर पलवल पुलिस के अधिकारियों से भी समन्वय स्थापित किया गया। इस दौरान पलवल की तरफ बॉर्डर के नाके पर पलवल की एसपी डॉक्टर अंशु सिंगला, एडिशनल एसपी मयंक मिश्रा व पलवल के डीएसपी नरेंद्र यादव मोजूद रहे। इस संबंध में पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने बताया कि फरीदाबाद पुलिस द्वारा किसानों की हर गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

सोशल मीडिय़ा पर भ्रामक प्रचार करने वालों पर होगी कार्रवाई

किसान नेताओं से वार्तालाप करके कानून एंव व्यवस्था को बनाएं रखने व किसी भी प्रकार के उपद्रव को रोकने के लिए एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं। जिले के हर हालात के बारे में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को भी नियमित तौर पर अवगत करवाया जा रहा है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे- ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब व अन्य प्लेटफॉर्म पर पुलिस द्वारा विशेष निगरानी रखी जा रही। ताकि किसी भी प्रकार की भ्रामक, गलत, लोगों को उकसाने के लिए पुरानी फोटो व वीडियों के साथ छेड़छाड़ करके वायरल करने वाले व दुष्प्रचार करने वाले असामाजिक तत्वों पर समय रहते कार्रवाई की जा सके।

कोई भी गैर कानूनी गतिविधि ना करें

फरीदाबाद पुलिस ने आमजन से अपील की है कि आपस में किसी भी प्रकार की भ्रामक, गलत व उकसाने वाली खबर/फोटो/वीडियो पर ध्यान न दें। कोई भी गैर कानूनी गतिविधि ना करें। कानून एवं व्यवस्था बनाएं रखें। साथ ही कानून एंव व्यवस्था भंग करने वाले असामाजिक तत्वों को चिन्हित करके उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। यातायात व्यवस्था के चलते फरीदाबाद पुलिस ने अपील की है कि दिल्ली बॉर्डर पर स्थित दुर्गा बिल्डर के पास दिल्ली व फरीदाबाद पुलिस के नाके पर भी किसान आंदोलन के चलते व वाहनों की चेकिंग के चलते वाहन चालकों को थोड़ी असुविधा का सामना करना पड़ सकता है इसलिए आमजन से अपील है कि वह दिल्ली की तरफ आवागमन करते समय निजी वाहन का प्रयोग करने की बजाय पब्लिक ट्रांसपोर्ट जैसे मेट्रो, रेलवे व बस आदि का उपयोग करें और फरीदाबाद पुलिस का सहयोग करें।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.