Good News:हावड़ा-पटना आने जाने वाले लाखों रेल यात्रियों को जल्द मिलगी खुशखबरी, वंदे भारत का हुआ ट्रायल रन

Vande Bharat Train - इस नयी ट्रेन का ट्रायल आयोजित किया गया है, जिसका परिणाम सफल रहने पर यह 15 अगस्त से यात्रियों के लिए सेवाओं का आयोजन कर सकता है।
Good News:हावड़ा-पटना आने जाने वाले लाखों रेल यात्रियों को जल्द मिलगी खुशखबरी, वंदे भारत का हुआ ट्रायल रन

नई दिल्ली - रफ़्तार डेस्क / हिन्दुस्थान समाचार भारत की अत्याधुनिक सुपरफास्ट स्वदेशी वंदे भारत ट्रेन हावड़ा और पटना के बीच भी चलेगी. रेलवे के सूत्रों ने शनिवार को बताया है कि हावड़ा से आसनसोल जसीडीह के रास्ते वंदे भारत ट्रेन चलाई जाएगी. शनिवार को इसका ट्रायल हो रहा है.

ट्रायल रन के लिए ट्रेन शनिवार सुबह आठ बजे पटना से रवाना हुई. ट्रेन सुबह 11 बजे तक जसीडीह स्टेशन पहुंचेगी. इसके बाद दोपहर 12:15 बजे आसनसोल पहुंचेगी. यह ट्रेन दोपहर ढाई बजे तक हावड़ा में प्रवेश करेगी. यह ट्रेन पुन: हावड़ा से अपराह्न 3:55 बजे प्रस्थान करेगी. यह शाम 5:50 बजे आसनसोल पहुंचेगी. इसके बाद जसिडीह होते हुए रात 10.35 बजे पटना पहुंचेगी. यानी कि पटना से हावड़ा और हावड़ा से पटना पहुंचने में करीब साढ़े छह घंटे का समय लगता है.

रेलवे सूत्रों के मुताबिक, अगर शनिवार को ट्रेन का ट्रायल सफल रहा तो 15 अगस्त से इस ट्रेन को यात्रियों के लिए शुरू किया जा सकता है. हावड़ा-पटना रूट के कुछ यात्रियों का मानना है कि इससे बंगाल और बिहार के बीच संपर्क बेहतर हो जाएगा.

वंदे भारत ट्रेन एक अत्याधुनिक सुपरफास्ट ट्रेन है जो 160 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति से चल सकती है. यह ट्रेन 16 कोच वाली है और इसमें 374 सीटें हैं. ट्रेन में सभी आधुनिक सुविधाएं हैं, जैसे कि वातानुकूलन, बिजली के розетки, वाई-फाई, और एक रेस्तरां कार.

वंदे भारत ट्रेन का परिचालन से बंगाल और बिहार के बीच संपर्क बेहतर होगा. यह ट्रेन लोगों को दोनों राज्यों के बीच यात्रा करने में कम समय और अधिक सुविधा प्रदान करेगी. यह ट्रेन व्यापार और पर्यटन को भी बढ़ावा देगी.

अधिक ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in