Weather Update: दिल्ली, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Weather Update Today: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के द्वारा आज देशव्यापी पूर्वानुमान में हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बरसात की चेतावनी जारी की गई है।
Weather Update
Weather Update

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, 18-19 अगस्त के दौरान पूर्व और आसपास के मध्य भारत में और 17-21 अगस्त, 2023 के दौरान पूर्वोत्तर भारत में भारी वर्षा की संभावना है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के द्वारा आज देशव्यापी पूर्वानुमान में हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बरसात की चेतावनी जारी की गई है। साथ ही मध्य भारत और पूर्वोत्तर भारत में भी तेज वर्षा का अनुमान जताया गया है। विभाग के एक अधिकारी ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश में 23 अगस्त तक ऐसा ही मौसम रहेगा। उधर, भारी बरसात की वजह से ऋषिकेश-बदरीनाथ और गंगोत्री मार्ग को बंद कर दिया गया है।

दिल्ली के साथ इन शहरो मेंं बारिश का खतरा

दिल्लीः विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज भी लोग उमस भरी गर्मी से बेहाल रहेंगे। बादलों की आवाजाही बनी रहेगी, लेकिन बारिश होने के आसार नहीं है।

पूर्वी भारतः विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक ओडिशा और झारखंड में आज और कल, बिहार में आज से 21 अगस्त तक, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में आज कुछ स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है।

मध्य भारतः विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश और विदर्भ में 19 अगस्त को आंधी और बिजली गिरने के साथ छिटपुट भारी वर्षा की संभावना है। छत्तीसगढ़ में आज अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की भी संभावना है।

पूर्वोत्तर भारत से लेकर दक्षिण भारत तक भारी वर्षा का अनुमान

पूर्वोत्तर भारतः विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश में दो-तीन दिन तक आंधी और बिजली गिरने के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

उत्तर पश्चिम भारतः विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में और 21 अगस्त तक आंधी और बिजली गिरने के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

दक्षिण भारतः विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज तटीय आंध्र प्रदेश साथ ही तेलंगाना में आज और कल आंधी और बिजली गिरने के साथ भारी वर्षा होने की संभावना है। तमिलनाडु में आज गर्म और आर्द्र मौसम बने रहने की संभावना है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in